बिहार की सबसे ऊंची चोटी पर छात्रों ने फहराया तिरंगा, वजह जान आप भी करेंगे सराहना
Advertisement

बिहार की सबसे ऊंची चोटी पर छात्रों ने फहराया तिरंगा, वजह जान आप भी करेंगे सराहना

छात्रों का यह समूह बिहार की सबसे ऊंची चोटी रामनगर की सोमेश्वर पहाड़ी पहुंचा और यहां तिरंगा फहराकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया.

छात्रों ने सोमेश्वर पहाड़ी पर तिरंगा फहराया.

बगहा: जलवायु परिवर्तन को लेकर इस वक्त पूरी दुनिया चिंतित है. इस विषय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)  और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) भी कई मौकों पर अपनी चिंता जताते रहते हैं. सीएम नीतीश ने तो बाकायदा जल जीवन हरियाली के नारे से एक मुहिम ही छेड़ दी है.

पर्यावरण को बचाने की चुनौती और दिल में कुछ कर गुजरने के जज्बे के साथ अब युवा भी आगे आ रहे हैं. इसी क्रम में छात्रों का एक दल जल सरंक्षण और पर्यावरण को लेकर लोगों को जागरुक करने के लिए इन दिनों बिहार भ्रमण पर हैं. अपने अभियान के तहत छात्रों का यह समूह बिहार की सबसे ऊंची चोटी रामनगर की सोमेश्वर पहाड़ी पहुंचा और यहां तिरंगा फहराकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया.

इन युवाओं को अपने करियर के साथ-साथ देश की भी फिक्र है. मणिपाल यूनिवर्सिटी, कर्नाटक के ये छात्र 6 महीने से भारत भ्रमण पर निकले हुए हैं. इसके साथ ही ये युवा 10 राज्यों की सबसे ऊंची चोटी पर तिरंगा फहराने के बाद बिहार की सबसे ऊंची चोटी पर पहुंचकर प्रकृति को बचाए रखने का संदेश दे रहे हैं.

पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में विश्व रिकॉर्ड बनाने के संकल्प के साथ जुटे मेडिकल और इंजीनियरिंग के छात्रों कि टोली देश भर में गांव से लेकर पहाड़ की चोटियों पर तिरंगा फहराने की इस अनूठी पहल से खासी उत्साहित हैं. 

Ravinder Singh, News Desk