हजारीबाग: छात्र-छात्राओं ने निकाली मतदाता जागरूक रैली, समझाया मतदान का महत्व

प्रधानाध्यापक ने बच्चों से अपील कि वो अपने-अपने घरों में और आस-पास डॉक्टर जो वयस्क महिला एवं पुरुष हैं  विशेषकर उन्हें मतदान करने के लिए कहें, क्योंकि मतदान करना हमारा कर्तव्य और जिम्मेदारी भी है.

हजारीबाग: छात्र-छात्राओं ने निकाली मतदाता जागरूक रैली, समझाया मतदान का महत्व
हजारीबाग में मतदाता जागरूक रैली का आयोजन किया गया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हजारीबाग: झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Vidhan sabha election) का बिगुल बज चुकी है. सभी राजनीतिक पार्टियां जोरों-शोरों के साथ तैयारियों में जुटी हुई हैं. वहीं, चुनाव आयोग (Election Commission ) भी मतदाताओं को जागरूक करने के लिए तमाम अभियान चला रहा हैं.झारखंड के हजारीबाग जिले में मतदाताओं को वोटिंग के लिए जागरूक करने की पहल की गई हैं.

इसी क्रम में बरही राजकीय मध्य विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने मतदाता जागरूक रैली निकाली. इस रैली में छात्र-छात्राओं ने महिला एवं पुरुषों से मतदान के दिन अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह किया. साथ ही लोगों को मतदान की महत्वता बताई. इस रैली में स्कूल के प्रधानाध्यापक, शिक्षक और शिक्षिकाएं मौजूद रहें.

वहीं, प्रधानाध्यापक ने बच्चों से अपील कि वो अपने-अपने घरों में और आस-पास डॉक्टर जो वयस्क महिला एवं पुरुष हैं  विशेषकर उन्हें मतदान करने के लिए कहें, क्योंकि मतदान करना हमारा कर्तव्य और जिम्मेदारी भी है. ऐसे में सभी मतदाताओं को लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए.

आपको बता दें कि झारखंड में विधानसभा चुनाव होने में अब एक महीने से भी कम का समय बचा है. ऐसे में लगातार राज्य में मतदाता जागरूक अभियान चलाया जा रहा है, ताकि विधानसभा चुनाव में लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और अपने मतों का प्रयोग करें. 

गौरतलब है कि राज्य में पहले चरण का मतदान 30 नवंबर को होगा, जबकि आखिरी चरण की वोटिंग 20 दिसबंर को होगी. राज्य में पांच चरण में होने वाले 81 विधानसभा सीटों पर मतगणना 23 दिसंबर को होगी.

Preeti Negi, News Desk