close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मिड डे मील में अंडा के बदले थमा दिया केला, छात्रों ने शिक्षकों को किया स्कूल में बंद

आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने प्रधानाध्यापक पर अनियमितता बरतने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि स्कूल में पढ़ाई भगवान भरोसे है.

मिड डे मील में अंडा के बदले थमा दिया केला, छात्रों ने शिक्षकों को किया स्कूल में बंद
ताला तोड़कर सभी शिक्षकों को स्कूल से बाहर निकाला गया.

पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया जिला के कस्बा प्रखंड के गढ़बनैली स्तिथ आदर्श रामानंद मध्य विधालय में व्याप्त भ्रष्टाचार और मेन्यू के अनुसार मध्याह्न भोजन नहीं देने से आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने स्कूल के मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर विद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं स्कूल के अंदर ही बंद रहे.

घंटों बीत जाने के बाद ताला तोड़कर सभी शिक्षकों को स्कूल से बाहर निकाला गया. आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने प्रधानाध्यापक पर अनियमितता बरतने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि स्कूल में पढ़ाई भगवान भरोसे है. छात्रों ने प्रधानाध्यापक पर मनमानी का आरोप भी लगा है.

छात्रों का आरोप है कि स्कूल में कभी भी नियमित रूप से मध्याह्न भोजन नहीं मिलता है. न ही एमडीएम के मेन्यू का पालन किया जाता है. आरोप है कि मेन्यू के हासिब से अंडा देना था, लेकिन स्कूल प्रबंधन के द्वारा एक-एक केला थमा दिया गया. साथ ही स्कूल का शौचालय भी गंदा पड़ा हुआ है. चापाकल खराब है.

छात्रों ने आरोप लगाया है कि स्कूल के शिक्षक आपस में बातचीत में मसगूल रहते हैं. कई शिक्षक मोबाइल का उपयोग करने व्यस्त रहते हैं. पोशाक और छात्रवृति राशि में भी घोर अनियमितता का आरोप लगाया है. छात्रों का कहना है कि कई बार शिकायत भी की, लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ. इसके बाद छात्रों ने ताला लगाकर नारेबाजी की.