close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शिक्षा की बदहाल व्यवस्था का VIDEO वायरल, छपरा में चटाई पर बैठकर परीक्षा दे रहे हैं छात्र

वायरल वीडियो स्नातक प्रथम वर्ष (हिंदी) की परीक्षा का है, जिसकी पुष्टि खुद कॉलेज के प्राचार्य कपिलदेव सिंह ने की है. यह परीक्षा 25 जुलाई को आयोजित की गई थी. 

शिक्षा की बदहाल व्यवस्था का VIDEO वायरल, छपरा में चटाई पर बैठकर परीक्षा दे रहे हैं छात्र
छपरा में चटाई पर बैठकर परीक्षा दे रहे हैं छात्र-छात्राएं.

राकेश कु. सिंह/छपरा : बिहार में शिक्षा व्यवस्था की बदहाली का वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें छपरा के रामजयपाल कॉलेज के स्टोर में चटाई पर बैठकर परीक्षार्थी परीक्षा देते दिख रहे हैं. वायरल वीडियो स्नातक प्रथम वर्ष (हिंदी) की परीक्षा का है, जिसकी पुष्टि खुद कॉलेज के प्राचार्य कपिलदेव सिंह ने की है. यह परीक्षा 25 जुलाई को आयोजित की गई थी. प्रिसिंपल का कहना है कि परीक्षार्थियों की संख्या अधिक होने से ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है.

विश्वविद्यालय को पूर्व सूचना होने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. एमएलसी वीरेंन्द्र नारायण यादव ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए भविष्य में ऐसी घटना नही हो इसके लिए अपने स्तर से भी प्रयास करने की बात कही है.

2018-21 स्नातक प्रथम वर्ष की परीक्षा का एक वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो में बहुत सारे परीक्षार्थी जमीन पर बैठकर परीक्षा देते नजर आ रहे हैं. उन्हीं परीक्षार्थी में से किसी ने इस वीडियो को शूट कर वायरल कर दिया है. वीडियो में एक परीक्षार्थी मोबाइल पर बात करता भी नजर आ रहा है.

इस वीडियो की सत्यता की जांच करने के दौरान रामजयपाल कॉलेज के प्राचार्य ने वीडियो को सही बताया है. साथ ही उन्होंने अपनी मजबूरी भी बतायी है. उनका कहना है कि परीक्षार्थी की संख्या अधिक होने से कुछ परीक्षार्थियों को उस कमरे में चटाई बिछाकर बैठाया गया. विश्विद्यालय को ज्यादा परीक्षार्थी होने की सूचना पूर्व में दी गई थी, लेकिन इस समस्या पर ध्यान नहीं देते हुए जैसे-तैसे परीक्षा लेने की बात कही गई.

प्रतिबंधित मोबाइल परीक्षा कक्ष में ले जाने की बात पर उन्होंने कहा कि किसी तरह कोई बाहरी व्यक्ति ने वहां का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया है. एक तरफ जयप्रकाश विश्वविद्यालय दावा करता है कि कदाचार मुक्त परीक्षा हो रही है, लेकिन इस वीडियो के सामने आने के बाद सारे दावे हवा-हवाई साबित हो रहे हैं.

लाइव टीवी देखें-: