झारखंड चुनाव: रद्द हो सकता है RJD प्रत्याशी सुभाष यादव का नामांकन, पार्टी ढूंढ रही विकल्प

चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार वैसे लोग ही चुनाव लड़ सकते हैं जिनका नाम राज्य के किसी भी जिले के मतदाता सूची में दर्ज हो.

झारखंड चुनाव: रद्द हो सकता है RJD प्रत्याशी सुभाष यादव का नामांकन, पार्टी ढूंढ रही विकल्प
पार्टी ने सुभाष यादव के जगह किसी दूसरे प्रत्याशी की तलाश शुरू कर दी है.

कोडरमा: झारखंड के कोडरमा विधानसभा से महागठबंधन के उम्मीदवार और आरजेडी प्रत्याशी सुभाष यादव का नामांकन रद्द हो सकता है. हालांकि 22 नवंबर को सुभाष यादव ने नामांकन दाखिल किया है, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुभाष यादव का नाम झारखंड के किसी भी जिले के मतदाता सूची में दर्ज नहीं है,.

वहीं, चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार वैसे लोग ही चुनाव लड़ सकते हैं जिनका नाम राज्य के किसी भी जिले के मतदाता सूची में दर्ज हो. हालांकि नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी की तारीख 26 नवंबर निर्धारित है लेकिन पार्टी ने सुभाष यादव के जगह किसी दूसरे प्रत्याशी की तलाश शुरू कर दी है.

संभावना यह भी जताई जा रही है कि सुभाष यादव के जगह नए प्रत्याशी सोमवार को नामांकन दाखिल कर सकते हैं. बरहाल, सुभाष यादव के नामांकन रद्द होने की संभावना से कोडरमा में राजनीतिक स्थिति करवट लेने लगी है.

सुभाष यादव को कोडरमा विधानसभा के लिए दमदार प्रत्याशी माना जा रहा था. लेकिन अब अगर नामांकन रद्द होता है तो उनकी जगह पर आरजेडी के लिए एक दमदार चेहरा उतारना भी चुनौती होगी जो उनको रिप्लेस करे और विरोधियों को कड़ी टक्कर दे.