बिहार में धूप खिली, लोगों को ठंड से मिल सकती है थोड़ी राहत

 राज्य के अधिकांश हिस्सों में बुधवार को मौसम साफ है और धूप खिली है जिससे तापमान बढ़ने की संभावना है. इस बीच धूप निकलने से पटना के न्यूनतम तापमान में भी मामूली वृद्धि दर्ज की गई है. 

बिहार में धूप खिली, लोगों को ठंड से मिल सकती है थोड़ी राहत
बुधवार को मौसम साफ है और धूप खिली है जिससे तापमान बढ़ने की संभावना है.(फाइल फोटो)

पटना: बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में बुधवार को मौसम साफ है और धूप खिली है जिससे तापमान बढ़ने की संभावना है. इस बीच धूप निकलने से पटना के न्यूनतम तापमान में भी मामूली वृद्धि दर्ज की गई है. 

पटना का बुधवार का न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. पटना मौसम विभाग केंद्र के मुताबिक, भागलपुर का बुधवार को न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री सेल्सियस, गया का 7.4 डिग्री तथा पूर्णिया का 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

मौसम विभाग के अनुसार, कड़ाके की ठंड से लगभग एक सप्ताह बाद ही छुटकारा मिलने की उम्मीद है. शुक्रवार को बिहार के उत्तर-पश्चिम, उत्तर-मध्य और दक्षिण-पश्चिम के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. इस बीच शाम होते ही कोहरा छाएगा जो दिन में छंट जाएगा. 

बुधवार को दिन में धूप निकलने से अधिकतम तापमान में मामूली वृद्धि के अनुमान हैं. बुधवार को पटना का अधिकतम तापमान 17 से 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. पटना का मंगलवार को अधिकतम तापमान 17.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.