close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार में 'सनी लियोन' ने भरा जूनियर इंजीनियर का फॉर्म, मेरिट लिस्ट में आई अव्वल

बिहार में जूनियर इंजीनियर के पद के लिए मैरिट लिस्ट जारी की गई है. जिसमें सनी लियोन का नाम पहले स्थान पर है.

बिहार में 'सनी लियोन' ने भरा जूनियर इंजीनियर का फॉर्म, मेरिट लिस्ट में आई अव्वल

पटनाः बिहार सरकार द्वारा हाल ही में लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग द्वारा जूनियर इंजीनियर के पद के लिए रिक्तियां निकाली गई थी. जिसे लेकर विभाग की ओर से एक मैरिट लिस्ट जारी की गई है. इस लिस्ट में सबसे अव्वल स्थान सनी लियोन को दिया गया है. लिस्ट जो जारी की गई है उसमें सबसे अधिक प्वाइंट सनी लियोन को दिया गया है. अब इसके बाद काउंसलिंग की प्रक्रिया की जाएगी.

दरअसल, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग द्वारा जूनियर इंजीनियर के पद पर नौकरी की रिक्तियां निकाली गई थी. इसके लिए सरकार ने ऑन लाइन आवेदन लिया था. वहीं, आवेदन के बाद एक मैरिट लिस्ट जारी किया गया है. जिसमें सबसे पहला नाम सनी लियोन की है. और उन्हें मैरिट लिस्ट में सबसे अधिक 98.5 प्वाइंट दिया गया है.

Sunny leone name in junior engineer merit list in Bihar

मैरिट लिस्ट में एजुकेशन में उन्हें 73.5 प्वाइंट और एक्सपीरिएंस के लिए 25 प्वाइंट दिया गया है. सनी ने जो फॉम अप्लाई किया है उसके अनुसार उनके पिता का नाम लियोना लियोन बताया गया है. वहीं, उनकी जन्म तिथि 13 मई 1991 दिखाई गई है. जूनियर इंजीनियर के लिए उनकी एप्लिकेशन आईडी JEC/0031211 है.

हालांकि, इस बारे में बिहार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के मंत्री विनोद नारायण ने कहा कि जूनियर इंजीनियर के लिए रिक्तियां निकाली गई है. जिसमें काफी लोगों ने ऑनलाइन फॉर्म भरा है. जिसमें अनेक नाम आए हैं. अभी केवल उन नामों को वेबसाइट पर प्रकाशित किया गया है और कहा गया है कि अगर किसी को भी इस पर किसी भी प्रकार की आपत्ति है तो वह शिकायत करें. यह किसी तरह की नियुक्ति नहीं है. 

Sunny leone name in junior engineer merit list in Bihar

उन्होंने बताया कि इसके बाद काउंसलिंग होनी बाकी है. सभी अपने अंक पत्र को लेकर आएंगे. इसमें यह भी बात है कि कई लोगों ने झूठ नामों से भी फॉर्म अप्लाई किया है. इसलिए जब वह काउंसलिंग में अंक पत्र लेकर आएंगे तो इस समस्या का निष्पादन हो जाएगा. 

उन्होंने बताया कि 17 हजार लोगों ने जूनियर इंजीनियर के पोस्ट पर फॉर्म भरा है. अगर ऑनलाइन फॉर्म भरने में गलती किया गया है तो उसका निष्पादन काउंस्लिंग के समय हो जाएगा. 

आपको बता दें कि पीएचईडी ने एक नोटिस जारी किया है जिसमें कहा गया है कि लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग, बिहार पटना में संविदा के आधार पर जूनियर इंजीनियर के पद पर नियोजन हेतु अभ्यर्थियों से प्राप्त कुल आवेदनों का ड्राफ्ट मेरिट लिस्ट विभाग की वेबसाइट पर अपलोड है. किसी अभ्यर्थी को कोई दावा या आपत्ति दर्ज कराना है तो वह 18 फरवरी से 24 फरवरी के बीच विभागीय वेबसाइट (phed.bih.nic.in) पोर्टल पर जाएं.