close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सुपर 30 की सफलता से आनंद उत्साहित, बोले- 'साधारण बच्चे ही जीवन में बड़ा काम करते हैं'

आनंद ने कहा है कि फिल्म को लेकर उनके पास कई फोन कॉल्स आए हैं. कई बच्चों के अभिभावकों ने फोन कर ये भी बताया कि फिल्म को देखकर उनके बच्चों की सोच में परिवर्तन आ गया है.  

सुपर 30 की सफलता से आनंद उत्साहित, बोले- 'साधारण बच्चे ही जीवन में बड़ा काम करते हैं'
सुपर 30 फिल्म की सफलता को लेकर सुपर 30 के संचालक आनंद काफी उत्साहित हैं.

पटना: सुपर 30 फिल्म की सफलता को लेकर सुपर 30 कोचिंग के संचालक आनंद कुमार काफी उत्साहित हैं. आनंद ने कहा है कि फिल्म को लेकर उनके पास कई फोन कॉल्स आए हैं. कई बच्चों के अभिभावकों ने फोन कर ये भी बताया कि फिल्म को देखकर उनके बच्चों की सोच में परिवर्तन आ गया है.

आमतौर पर माना जाता है कि टेलेंटेड बच्चे ही जिंदगी में सफल होते हैं. लेकिन सुपर 30 कोचिंग के संचालक आनंद की माने तो भले ही टैलेंटेड बच्चे अपने करियर को बनाने में सफल होते हैं. लेकिन जीवन में बडा काम वही कर जाते हैं जो पढ़ाई में साधारण होते हैं. 

रविवार को पटना में एक कोचिंग संस्थान की ओर से आईएएस की पढाई और सफलता को लेकर आयोजित सेमिनार किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथी के रुप में पहुंचे सुपर 30 के संचालक आनंद ने कहा कि जीवन में बडा काम वहीं कर जाते हैं जो बच्चे पढ़ाई में साधारण होते हैं. मेरे बच्चों के पढाने के 25 सालों का अनुभव कुछ यही कहता है. 

कार्यक्रम में मौजूद आईएएस 2018 की परीक्षा में सफल उम्मीदवार जयेश कुमार ने भी कहा कि सफलता के लिए अनुशासन और लगन बेहद जरुरी है. वहीं, सफल उम्मीदवार सावन कुमार ने भी बताया कि खुद उन्होंने परीक्षा में सफलता के लिए चार बार अटेंप्ट लिया. किसी परीक्षा में सफल होने के लिए धैर्य जरुरी होता है. कार्यक्रम में एएन कॉलेज के प्रिंसिपल एस के साही, वाईस प्रिंसिपल पूर्णिमा शेखर सिंह, पटना साईंस कॉलेज के प्रिंसिपल समेत कई शिक्षाविद मौजूद थे.