गुजरात में 'सुपर 30' की तर्ज पर गरीब मेधावी छात्रों की मदद करेंगे आनंद
Advertisement

गुजरात में 'सुपर 30' की तर्ज पर गरीब मेधावी छात्रों की मदद करेंगे आनंद

 'सुपर 30' के संस्थापक आनंद कुमार ने शनिवार को गुजरात की राजधानी गांधी नगर में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से मुलाकात की. 

आनंद कुमार ने शनिवार को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से मुलाकात की.

पटना: गरीब बच्चों को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने के लिए चर्चित संस्थान 'सुपर 30' के संस्थापक आनंद कुमार ने शनिवार को गुजरात की राजधानी गांधी नगर में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से मुलाकात की. इस दौरान दोनों के बीच गुजरात में छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने और समावेशी शिक्षा पर विस्तार से चर्चा हुई. 

रूपाणी ने आनंद कुमार को सुपर 30 की तर्ज पर गुजरात में मेधावी निर्धन विद्यार्थियों के लिए चल रहे कार्यक्रम के विषय में विस्तार से बात की और उसमें उनसे मदद देने की अपील की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने सुपर 30 में पढ़ाने के तरीके के बारे में जानकारी प्राप्त की.

गुजरात में सुपर 30 की तर्ज पर चल रहे कार्यक्रमों की जानकारी से प्रसन्न आनंद ने कहा, "गुजरात में ऐसे कार्यक्रम से यहां के वंचित और निर्धन बच्चों में शिक्षा के प्रति दिलचस्पी बढ़ाई जा सकती है, जिससे देश को ही लाभ होगा."

उन्होंने मुख्यमंत्री के प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए कहा कि गुजरात में निर्धन मेधावी छात्रों को वे हरसंभव मदद करेंगे. आनंद ने आमंत्रण के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया. इस दौरान मुख्यमंत्री की पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों ने भी आनंद से मुलाकात की. (इनपुट IANS से भी)