सुपौल में लड़कियों के साथ मारपीट पर SC ने जताई चिंता, केंद्र से संस्थान बनाने का निर्देश
Advertisement

सुपौल में लड़कियों के साथ मारपीट पर SC ने जताई चिंता, केंद्र से संस्थान बनाने का निर्देश

सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज अनुमंडल के डपरखा कस्तूरबा गांधी विद्यालयकी 40 छात्राएं मारपीट में जख्मी हो गई.

सुपौल मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने चिंता जाहिर की है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/सुपौल : सुप्रीम कोर्ट ने सुपौल में फब्तियां कसने पर लड़कियों के विरोध करने पर मनचलों द्वारा कस्तूरबा गांधी विद्यालय में घुसकर मारपीट करने के सनसनीखेज मामले पर चिंता जताई है. कोर्ट ने 35 लड़कियों के साथ मारपीट और हाल ही में 6 माह की बच्ची से रेप के मामले में चिंता जताई है. साथ ही केन्द्र से कहा के एक ऐसा संस्थान बनाए सरकार जो इनके पूरे मामले को देखे. कोर्ट ने कहा कि सेक्सुअल एब्यूज मामला, ट्रामा, ट्रायल का मामला देखे.

ज्ञात हो कि सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज अनुमंडल के डपरखा कस्तूरबा गांधी विद्यालयकी 40 छात्राएं मारपीट में जख्मी हो गई. सभी को त्रिवेणीगंज रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिला प्रशासन ने बच्चियों को अस्पताल में भर्ती करवाया. इस मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है.

बच्चियों ने आरोप लगाया है कि कस्तूरबा गांधी विद्यालय डपरखा के आसपास रहने वाले कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा उन्हें देखकर फब्तियां कसे जाते थे. इसका विरोध करने पर उन लड़कों के द्वारा आवासीय विद्यालय में घुसकर 40 लड़कियों के साथ मारपीट की गई, जिससे सभी जख्मी हो गए.

चार छात्राओं को बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया है. छात्रावास में पुलिस बल की तैनाती भी कर दी गई है. रविवार को वरीय प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधियों का तांता लगा रहा. सभी ने इस घटना की निंदा की.