1980-90 के बीच बहाल स्वास्थ्य विभाग कर्मचारियों पर होगा असर, बिहार सरकार को SC से राहत

बिहार के स्वास्थ्य विभाग में अवैध नियुक्तियों के मामले में सरकार को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है. जी हां, सुप्रीम कोर्ट ने राहत देते हुए बिहार सरकार की अपील को स्वीकार कर लिया है.

1980-90 के बीच बहाल स्वास्थ्य विभाग कर्मचारियों पर होगा असर, बिहार सरकार को SC से राहत
बिहार के स्वास्थ्य विभाग में अवैध नियुक्तियों के मामले में सरकार को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है.

पटना/नई दिल्ली: बिहार के स्वास्थ्य विभाग में अवैध नियुक्तियों के मामले में सरकार को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है. जी हां, सुप्रीम कोर्ट ने राहत देते हुए बिहार सरकार की अपील को स्वीकार कर लिया है. आपको बता दें कि बिहार सरकार ने 1980-90 के दौरान हुई अधिकतर नियुक्तियों को अवैध करार देते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. 

सुप्रीम कोर्ट ने करीब 300 कर्मचारियों की नियुक्ति को अवैध करार दिया था. 1980 और 1990 के दौरान तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की नियुक्ति का मामला था. इसका असर करीब दो हजार कर्मचारियों पर पड़ेगा. 

पटना हाईकोर्ट ने इन कर्मचारियों की नियुक्ति को नियमित करने के लिए कहा था लेकिन राज्य सरकार ने इसे अवैध बताते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. बिहार सरकार की ओर से मनीष कुमार ने पैरवी की थी. 

इस मामले की सुनवाई करते हुए अदालत ने कहा था कि गलत तरीके से बहाल किए गए लोगों को नौकरी करने का कोई अधिकार नहीं है. आगे इस मामले में क्या होता इसपर हर किसी की निगाहें होगी.