लालू यादव के खिलाफ CBI की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, आएगा अहम फैसला

आरजेडी मुखिया लालू यादव के खिलाफ सीबीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई होगी. चीफ जस्टिस एसए बोबडे की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी.

लालू यादव के खिलाफ CBI की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, आएगा अहम फैसला
सीबीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई होगी. (फाइल फोटो)

रांची: चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के खिलाफ सीबीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई होगी. चीफ जस्टिस एसए बोबडे की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी.

सीबीआई ने लालू यादव को लेकर दिए गए झारखंड हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. झारखंड हाईकोर्ट ने देवघर कोषागार मामले में आधी सजा काटने के बाद लालू यादव की जमानत अर्जी को मंजूर करते हुए उन्हें बेल दे दिया था और सजा को निलंबित कर दिया था.

अब सीबीआई लालू यादव को मिली बेल को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. अब देखना यह है कि सीबीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट क्या फैसला देती है. आपको बता दें कि इस मामले में निचली अदालत ने लालू यादव को साढ़े तीन साल की सजा दी थी. इसी मामले में लालू यादव को झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिली थी.

हाईकोर्ट ने यह कहते हुए लालू यादव को जमानत दी थी कि साढ़े तीन साल में पौने दो साल की सजा लालू यादव ने काट ली थी. आधी सजा काटने के आधार पर झारखंड हाईकोर्ट ने लालू यादव को जमानत दिया था. इसी जमानत के खिलाफ सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है.

वहीं, सीबीआई का कहना है कि लालू यादव अगर जेल से बाहर आएंगे तो पूरे मामले को प्रभावित कर सकते हैं. वहीं, लालू प्रसाद के वकील का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आधार पर ही उन्हें जमानत दी गई है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट का फैसला कहता है कि किसी कैदी को सजा मिलती है और आधी सजा काट लेता है तो जमानत दी जा सकती है.

वहीं, सीबीआई का ये भी कहना है कि लालू यादव अन्य मामले में भी सजायफ्ता कैदी हैं इसलिए उनकी जमानत रद्द की जानी चाहिए.