रिया चक्रवर्ती ने सुशांत को किया ब्‍लैकमेल, दिया गया दवा का ओवरडोज, फैमिली का आरोप

 सुशांत के पिता केके सिंह की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई है. एफआईआर में रिया चक्रवर्ती और पांच अन्य को नामजद अभियुक्त बनाया गया है.

रिया चक्रवर्ती ने सुशांत को किया ब्‍लैकमेल, दिया गया दवा का ओवरडोज, फैमिली का आरोप
सुशांत के पिता केके सिंह की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई है. (फाइल फोटो)

पटनासुशांत सिंह राजपूत की मौत के लगभग डेढ़ महीने बाद उनके परिवार की ओर से पटना के राजीव नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है. सुशांत के पिता केके सिंह की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई है. एफआईआर में सुशांत की गर्लफ्रेंड और बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और पांच अन्य को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. सुशांत सिंह राजपूत के पिता के द्वारा सुशांत को बंधक बनाकर रखने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है. साथ ही इसमें धोड़ाधड़ी और बेईमानी का आरोप भी लगाया गया. साथ ही, एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ सात बिंदुओं पर जांच की मांग की गई है.

सुशांत सिंह राजपूत के पिता के रिया चक्रवर्ती और उनके पिता पर आरोप-

सोची समझी साजिश के तहत जिंदगी में आई रिया
एफआईआर में लिखा गया है कि रिया चक्रवर्ती और उनका परिवार सोची समझी साजिश के तहत सुशांत की जिंदगी में आया. रिया, सुशांत के अच्छे संपर्कों का फायदा उठाकर अभिनय जगत में स्थापित होना और उसके करोड़ों रुपयों पर हाथ साफ करना चाहती थी. इसी साजिश के तहत पूरे परिवार ने सुशांत से नजदीकियां बढ़ा ली और सुशांत के हर मामले में हस्तक्षेप करने लगे. 

सुशांत के घर को बताया भूत-प्रेत का अड्डा
सुशांत के पिता ने आरोप लगाया है कि सुशांत सिंह राजपूत जहां रह रहे थे, उस घर में को यह बोलकर छुड़वा दिया गया कि उसमें भूत प्रेत रहते हैं. वहां से सुशांत को हटाकर एक रिसॉर्ट में ठहरा दिया. इतना ही नहीं ये भी कहा कि तुम बहकी-बहकी बातें करते हो और तुम्हें इलाज की जरूरत है. इसके बाद मेरी बेटी सुशांत से मिलने भी गई और मुंबई से वापस लाने की भी कोशिश की लेकिन उसे वापस नहीं आने दिया गया. 

दिया गया ओवरडोज 
एफआईआर में लिखा गया है कि रिया चक्रवर्ती, सुशांत का इलाज करवाने के लिए उन्हें मुंबई लेकर आईं जहां उन्हें ओवरडोज दवाइयां भी दी गईं. उस समय रिया ने सबको बताया कि उन्हें डेंगू हुआ है जबकि सुशांत को कभी डेंगू हुआ ही नहीं था. सुशांत के परिवार का आरोप है कि इस दौरान रिया और उनके परिवार ने सभी चीजों पर कब्जा कर लिया. परिवार से भी सुशांत की बात कम होने लगी. यहां तक कि सुशांत का फोन भी रिया के परिजन अपने पास रखते थे. सुशांत को जो फिल्म के ऑफर आते थे, उसमें रिया शर्त रखती थी कि अगर उन्हें मुख्य एक्ट्रेस के तौर पर रखा जाएगा तभी सुशांत फिल्म करेंगे. 

बदले गए सुशांत के विश्वस्त कर्मचारी
सुशांत के पिता ने आरोप लगाया है कि रिया और उनके परिजनों ने सुशांत के सभी विश्वस्त कर्मचारियों को बदल कर अपने लोगों को नौकरी पर रखा. यहां तक कि सुशांत के बैंक अकाउंट, पैसे अपने हिसाब से अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करने लगे. एफआईआर में ये भी लिखा गया है कि सुशांत कूर्ग में ऑर्गेनिक खेती करना चाहते थे. सुशांत के दोस्त महेश भी इसके लिए तैयार थे लेकिन रिया को जब पता चला तो उन्हें जाने से मना करने और मीडिया में मेडिकल रिपोर्ट की धमकी देने लगी. सुशांत सिंह राजपूत का नंबर भी इस दौरान बदल दिया गया.

8 जून को रिया ने छोड़ा सुशांत का घर
सुशांत के पिता का आरोप है कि 8 जून को रिया चक्रवर्ती ने काफी सारा सामान, कैश, जेवर, लैपटॉप, क्रेडिट कार्ड, पिन नंबर, इलाज के कागजात लेकर चली गई. इस दौरान सुशांत सिंह राजपूत का बैंक बैलेंस भी कम हो गया था. सुशांत के पिता ने एफआईआर में ये भी कहा है कि उन्होंने अपनी बहन को फोन कर कहा कि रिया उन्हें कहीं फंसा देगी और धमकी देकर गई है कि अगर बात नहीं मानी गई तो सारे मेडिकल रिपोर्ट मीडिया में लीक कर देंगी जिसके बाद उन्हें काम नहीं मिलेगा. 

मिलने गई सुशांत की बहन
इसके बाद सुशांत सिंह राजपूत की बहन उनसे मिलने गईं और उन्हें समझाया. तीन चार दिनों के बाद वो वापस आ गईं और 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर ली. सुशांत के पिता ने कहा है कि एक साल में सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपये ऐसी जगहों पर ट्रांसफर किए गए हैं, जिनसे सुशांत का कोई लेना-देना नहीं था. उन्होंने कहा है कि मुंबई पुलिस उन लोगों से पूछताछ कर रही है जिनका इस प्रकरण में कोई लेना देना नहीं है.