सुशील मोदी ने ली राज्यसभा MP की शपथ, कहा-बिहार के विकास के लिए करता रहूंगा काम
Advertisement

सुशील मोदी ने ली राज्यसभा MP की शपथ, कहा-बिहार के विकास के लिए करता रहूंगा काम

शपथ ग्रहण के बाद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बीजेपी नेतृत्व ने उन्हें संसद के दोनों सदनों में काम करने का मौका दिया है. राज्यसभा के सदस्य के तौर पर भी वे बिहार के विकास के लिए काम करते रहेंगे. 

सुशील मोदी ने राज्यसभा सासंद के तौर पर शपथ ली. (तस्वीर साभार-@SushilModi)

पटना: राज्यसभा के लिए निर्विरोध नवनिर्वाचित सदस्य के तौर पर बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने शनिवार को संसद भवन के राज्यसभा स्थित चैम्बर (वेश्म) में शपथ ली. राज्यसभा के सभापति सह उपराष्ट्रपति वैंकया नायडू ने उन्हें सदस्यता की शपथ दिलाई. इस मौके पर राज्यसभा के लिए पूर्व से निर्वाचित बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह व यूपी से निर्वाचित सीमा ने भी शपथ ग्रहण की.

शपथ ग्रहण के बाद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बीजेपी नेतृत्व ने उन्हें संसद के दोनों सदनों में काम करने का मौका दिया है. राज्यसभा के सदस्य के तौर पर भी वे बिहार के विकास के लिए काम करते रहेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश, संसदीय कार्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल व सामाजिक न्याय आधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत आदि भी उपस्थित थे.

इसके पूर्व सुशील मोदी ने बिहार विधान परिषद (Bihar Vidhanparishad) की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. परिषद के सभापित को दिए इस्तीफा पत्र में लिखा है कि राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने के कारण वे विधान परिषद की अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं. बता दें कि सुशील कुमार मोदी 7 दिसंबर को राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए थे. 

गौरतलब है कि लोजपा (LJP) संस्थापक रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के निधन पर खाली हुई सीट पर बीजेपी (BJP) ने सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) को उम्मीदवार बनाया था. इस सीट पर सुशील कुमार मोदी निर्विरोध चुन लिए गए हैं. माना जा रहा है कि दिसंबर के अंतिम सप्ताह या फिर जनवरी में केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. सूत्रों के अनुसार, बीजेपी सुशील मोदी को केंद्रीय कैबिनेट में शामिल कर सकती है.