12 को राज्यसभा MP की शपथ लेंगे सुशील मोदी, शाम चार बजे होगा समारोह
Advertisement

12 को राज्यसभा MP की शपथ लेंगे सुशील मोदी, शाम चार बजे होगा समारोह

परिषद के सभापित को दिए इस्तीफा पत्र में लिखा है कि राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने के कारण वे विधान परिषद की अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं.

12 को राज्यसभा MP की शपथ लेंगे सुशील मोदी. (फाइल फोटो)

पटना: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी 12 दिसंबर को राज्यसभा सांसद के तौर पर अपराह्न 4 बजे संसद भवन के ग्राउंड फ्लोर स्थित राज्यसभा चैम्बर (वेशम) में शपथ लेंगे. उन्हें भारत के उपराष्ट्रपति सह राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू (M.Venkaiah Naidu) शपथ दिलाएंगे.

इसके पूर्व सुशील मोदी ने बिहार विधान परिषद (Bihar Vidhanparishad) की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. परिषद के सभापित को दिए इस्तीफा पत्र में लिखा है कि राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने के कारण वे विधान परिषद की अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं. बता दें कि सुशील कुमार मोदी 7 दिसंबर को राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए थे. 

गौरतलब है कि लोजपा (LJP) संस्थापक रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के निधन पर खाली हुई सीट पर बीजेपी (BJP) ने सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) को उम्मीदवार बनाया था. इस सीट पर सुशील कुमार मोदी निर्विरोध चुन लिए गए हैं. माना जा रहा है कि दिसंबर के अंतिम सप्ताह या फिर जनवरी में केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. सूत्रों के अनुसार, बीजेपी सुशील मोदी को केंद्रीय कैबिनेट में शामिल कर सकती है.