बिहार में डिप्टी CM पद को लेकर फंसा 'पेंच', सुशील मोदी ने ट्वीट कर कही ये बात...
Advertisement

बिहार में डिप्टी CM पद को लेकर फंसा 'पेंच', सुशील मोदी ने ट्वीट कर कही ये बात...

रविवार को एनडीए की बैठक हुई तो उसमें नीतीश कुमार को एनडीए विधानमंडल दल का नेता चुना गया है. लेकिन इसमें सुशील मोदी के नाम को लेकर स्थिति साफ नहीं हो पाई. 

बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं सुशील कुमार मोदी. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में नई सरकार को लेकर रुपरेखा लगभग तैयार हो गई है. सोमवार शाम 4:30 बजे नीतीश कुमार सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके साथ कुछ अन्य मंत्री भी शपथ लेंगे. लेकिन डिप्टी सीएम कौन होगा, इसको लेकर अभी तक कोई ऐलान नहीं हुआ है. हालांकि, जब रविवार को एनडीए की बैठक हुई तो उसमें नीतीश कुमार को एनडीए विधानमंडल दल का नेता चुना गया है. लेकिन इसमें सुशील मोदी के नाम को लेकर स्थिति साफ नहीं हो पाई. 

वहीं, इस बैठक में यह तो साफ हो गया कि बिहार के अगले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार होंगे. लेकिन डिप्टी सीएम की तस्वीर अभी तक साफ नहीं हुई है. इस बीच, सुशील मोदी के एक ट्वीट ने बिहार की सियासी हवाओं को गर्म कर दिया है. दरअसल, सुशील मोदी ने ट्वीट कर लिखा, 'भाजपा एवं संघ परिवार ने मुझे 40 वर्षों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया की शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा. आगे भी जो जिम्मेवारी मिलेगी उसका निर्वहन करूंगा. कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता.'

वहीं, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, 'आदरणीय सुशील जी आप नेता हैं, उप मुख्यमंत्री का पद आपके पास था, आगे भी आप भाजपा के नेता रहेंगे ,पद से कोई छोटा बड़ा नहीं होता.' माना जा रहा है कि बिहार में अगले डिप्टी सीएम को लेकर बीजेपी किसी और का नाम आगे कर सकती है.

इसमें संघ के करीबी कामेश्वार चौपाल, बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार का नाम शामिल है. हालांकि, नीतीश के साथ सुशील मोदी की जोड़ी पिछले लंबे समय से बिहार में काम करती रही है. लेकिन क्या इस बार भी ऐसा होगा, इसका जवाब भविष्य के गर्भ में हैं.

वहीं, राज्यपाल से मुलाकात के बाद जब राजनाथ सिंह बाहर आए तो उन्होंने ने भी डिप्टी सीएम को लेकर कोई सीधी बात नहीं की और कहा कि इंतजार कीजिए सब साफ हो जाएगा. इधर, एक अन्य ट्वीट में सुशील मोदी ने तारकेश्वर प्रसाद सिंह और रेणु चौधीर को बधाई दी है.

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'तारकिशोरजी को भाजपा विधानमंडल का नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर कोटिशः बधाई !'

बीजेपी नेता ने तीसरे ट्वीट में लिखा, 'नोनिया समाज से आने वाली बेतिया से चौथी बार विधायक श्रीमति रेणु देवी के भाजपा विधान मण्डल दल के उप नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर हार्दिक बधाई!'

बता दें कि तारकेश्वर प्रसाद सिंह को बीजेपी विधानमंडल दल का नेता चुना गया है. जबकि रेणु देवी को बीजेपी विधानमंडल दल का उपनेता चुना गया है.