अररिया लोकसभा उपचुनाव से पहले जदयू के निलंबित विधायक RJD में हुए शामिल, लड़ सकते हैं चुनाव
Advertisement

अररिया लोकसभा उपचुनाव से पहले जदयू के निलंबित विधायक RJD में हुए शामिल, लड़ सकते हैं चुनाव

आलम ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू पर भाजपा से हाथ मिलाकर ‘‘धर्मनिरपेक्ष ताकतों को धोखा देने’’ का आरोप लगाया 

सरफराज आलम, (फाइल फोटो)

पटना : बिहार में जदयू के निलंबित विधायक सरफराज आलम ने शुक्रवार को पार्टी और विधानसभा से इस्तीफा दे दिया और राजद में शामिल हो गए . आलम ने ऐसा करके अररिया लोकसभा उपचुनाव लड़ने का स्पष्ट संकेत दे दिया जिसका प्रतिनिधित्व उनके पिता मोहम्मद तस्लीमुद्दीन करते थे.  आलम ने विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद  राजद की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबडी देवी से उनके घर जाकर मुलाकात की और उसके बाद राजद के कार्यालय में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी की उपस्थिति में दल की सदस्यता ग्रहण कर ली.

  1. सरफराज आलम ने दिया जेडी(यू) से इस्तीफा
  2. आलम ने विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दिया
  3. सरफराज आलम आरजेडी में शामिल हुए

नीतीश ने दिया धर्मनिरपेक्ष ताकतों को धोखा: आलम
आलम ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू पर भाजपा से हाथ मिलाकर ‘‘धर्मनिरपेक्ष ताकतों को धोखा देने’’ का आरोप लगाया. आलम ने कहा, ‘‘मैं जदयू में इसलिए शामिल हुआ था क्योंकि वह उस समय महागठबंधन का हिस्सा थी जो धर्मनिरपेक्ष ताकतों का प्रतिनिधित्व करता था. पार्टी द्वारा धर्मनिरपेक्ष ताकतों को धोखा देने के बाद से ही मैं अपने मतदाताओं और अपनी मां की ओर से दबाव में था कि मैं अपनी पिता की पार्टी में शामिल हो जाऊं.’’ 

यह घटनाक्रम बिहार में विधानसभा की दो सीटों के साथ ही अररिया लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव घोषित होने के एक दिन बाद आया है. अररिया लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व दिवंगत मोहम्मद तसलीमुद्दीन करते थे और वह राजद के सांसद थे.  तसलीमुद्दीन ने 2014 के लोकसभा चुनाव में दो लाख से अधिक वोट से सीट पर जीत दर्ज की थी. वहीं अलग अलग चुनाव लड़ने वाली भाजपा और जदयू के उम्मीदवार क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे थे. यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें अररिया से राजद टिकट का वादा किया गया है, आलम ने कहा कि इस बारे में उनकी पार्टी (राजद) निर्णय लेगी.

RJD की नई टीम का ऐलान, राबड़ी देवी बनीं पार्टी उपाध्यक्ष, बाहुबली शहाबुद्दीन बाहर

आलम अररिया में जोकिहाट से विधायक थे और उन्हें दो वर्ष पहले इस शिकायत पर पार्टी से निलंबित कर दिया गया था कि उन्होंने ट्रेन में सफर के दौरान एक दम्पति से दुर्व्यवहार किया.

तिवारी ने कहा घटनाक्रम नीतीश के आत्मसमर्पण से बढ़ते असंतोष का प्रतीक
तिवारी ने कहा, ‘‘घटनाक्रम भाजपा के समक्ष नीतीश कुमार के आत्मसमर्पण से बढ़ते असंतोष का प्रतीक है.’’ राजद उपाध्यक्ष तिवारी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा सेक्युलर के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी द्वारा आज दिन में दिये गए उस बयान की ओर इशारा कर रहे थे कि उनकी पार्टी को जहानाबाद सीट उपचुनाव लड़ने दिया जाए जो कि राजद विधायक मुद्रिका यादव के निधन से खाली हुई है.

(इनपुट - भाषा)

ये भी देखे