एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने वाले दुश्मनों को ताकत दे रहे हैं : स्वामी रामदेव

बाबा रामदेव ने कहा कि एयर फोर्स ने पाकिस्तान में घुसकर उनके आतंकवादी अड्डे को ध्वस्त किया है.

एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने वाले दुश्मनों को ताकत दे रहे हैं : स्वामी रामदेव
बाबा रामदेव ने एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने वालों पर हमला बोला है. (फाइल फोटो)

पटना : योगगुरु बाबा रामदेव ने एयर फोर्स के द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में हुए एयर स्ट्राइक पर हो रही राजनीति को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग हिंदुस्तान में रहते हैं, यहीं का खाते हैं और देश के अंदर रहकर बगावत किया करते हैं. यह बहुत ही शर्मनाक बात है.

बाबा रामदेव ने कहा कि एयर फोर्स ने पाकिस्तान में घुसकर उनके आतंकवादी अड्डे को ध्वस्त किया है. इसरो जैसी दूसरे एजेंसियों ने बताया है कि स्ट्राइक के दौरान 280 मोबाइल वहां मौजूद थे. उन्होंने कहा जंगल में पेड़-पौधे मोबाइल से बात तो नहीं करते हैं. न एक आदमी के पास इतने मोबाइल हो सकते हैं. 

साथ ही उन्होंने कहा कि जो लोग एयर स्ट्राइक पर राजनीति कर रहे हैं वह एक तरह से देश के दुश्मनों को ताकत दे रहे हैं. देश के साथ धोखा और गद्दारी कर रहे हैं. देश में हमको सभी चीजों के लिए आजादी मिली है. सेना को राजनीति में नहीं खीचना चाहिए. किसी भी राजनीतिक दल को सेना पर सवाल नहीं उठाना चाहिए.

इस दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि आतंकवाद के जब तक पूरे अड्डे ध्वस्त नहीं हो जाते है, तब तक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई चलनी चाहिए. अभी भारत ने जो किया है वह शुरुआत है. आने वाले दिनों में दाऊद इब्राहिम, हाफिज सईद, मसूद अजहर को जिंदा या मुर्दा भारत लाना चाहिए. साथ ही पाक अधकृत कश्मीर को भारत में विलय कर लेना चाहिए. स्वामी रामदेव ने कहा कि पाकिस्तान के पूरे आतंकवादी शिविर को खत्म करना चाहिए, चाहे जितना समय लगे.

इस दौरान उन्होंने कहा कि कश्मीर में जारी धारा 370 और 35A उसका हिसाब-किताब पूरा कर देना चाहिए. वहीं, उन्होंने कहा देश में ऐसी सरकार हो जिसके हाथों में देश सुरक्षित रहे. जिसकी नीयत राष्ट्र के मंगल के लिये हो. राजनीति के दंगल में राष्ट्र का अमंगल नहीं हो.