Dhanbad: कोयला लोडिंग के दौरान जमकर मचा तांडव, हिंसक झड़प में कई लोग घायल

इसके कारण ही विश्वकर्मा परियोजना में आज हिंसक झड़प हुई. पुलिस व सीआइएसएफ के जवान अभी भी मौके तैनात है. यहां की स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.

Dhanbad: कोयला लोडिंग के दौरान जमकर मचा तांडव, हिंसक झड़प में कई लोग घायल
Dhanbad: कोयला लोडिंग के दौरान जमकर मचा तांडव, हिंसक झड़प में कई लोग घायल.

Dhanbad: बीसीसीएल के धनसार कोलियरी विश्वकर्मा परियोजना में डीओ ट्रक में कोयला लोडिंग करने को लेकर गुरुवार को मजदूर संगठनों के समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हुई. मजदूरों की ओर से दो राउंड हवाई फायरिंग की गई. हालांकि इसमें कोई जख्मी नहीं हुआ, लेकिन पत्थरबाजी में 6 लोग घायल हुए पुलिस को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा

धनसार स्थित विश्वकर्मा प्रोजेक्ट में आज सुबह से एक तरफ BJP समर्थित युवा बेरोजगार मंच के मजदूर थे. वही, दूसरी ओर मासस झारखंड मुक्ति मोर्चा और जनता मजदूर संघ कुंती गुट के समर्थक खड़े थे. दोनों संगठनों के समर्थकों के बीच दो-तीन घंटे तक हिंसक झड़प हुई. हिंसक झड़प होने के कारण ट्रक लोडिंग का कार्य नहीं हो सका. कई दिनों से यहां दोनों यूनियन के समर्थक डीओ ट्रक लोडिंग करने के लिए आमने-सामने थे. 

VIDEO;- Jharkhand: Dhanbad में Masas और BJP समर्थकों में भिड़ंत | CISF और Police किये गये तैनात

मजदूरों ने कहा कि प्रबंधन व प्रशासन की लापरवाही से आज की घटना हुई. इसके पूर्व धनबाद के BJP सांसद पशुपति नाथ सिंह और विधायक राज सिन्हा, उपायुक्त उमाशंकर सिंह को पत्र देकर यहां हिंसक संघर्ष होने की संभावना जताई थी, लेकिन जिला प्रशासन के अधिकारियों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया. 

इसके कारण ही विश्वकर्मा परियोजना में आज हिंसक झड़प हुई. पुलिस व सीआइएसएफ के जवान अभी भी मौके तैनात है. यहां की स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.

यह भी पढ़ें;- Coal Smuggling: सिटी बजाई, नाव बुलाई और फिल्मी स्टाइल में भाग निकले चोर

विश्वकर्मा परियोजना में विभिन्न राजनीतिक दल और उससे जुड़ी यूनियन के पदाधिकारी प्रबंधन से यहां तीन साल से बंद लोडिंग पॉइंट को चालू कर ट्रकों में मैनुअल कोयला लोडिंग की मांग कर रहे थे. वही, जेएमएम नेता ने BJP सांसद पीएन सिंह और धनबाद विधायक के इशारे पर आज गोली चलाया गया जिसके बाद जेएमएम नेताओं ने BCCL प्रबंधक और पुलिस पर पक्षपात का आरोप लगते हुए कई आरोप लगाए.

वही BJP समर्थक गुड्डू सिंह ने कहा कि अखबार के माध्यम से सूचना मिली थी, आज से लोडिंग होने वाला है. हम लोग शान्तिपूर्ण तरीके से लोडिंग करने आये थे. साथ कहा कि लोडिंग कार्य में स्थानीय लोगों को रोजगार मिले और दोनों तरफ के मजदूर को रोजगार मिले. वही इस घटना में हमारे तीन लोग घायल हो गए है जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है.
इनपुट: नीतीश कुमार