close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: नशे की हालत में स्कूल पहुंचा शिक्षक, ग्रामीणों ने की जमकर धुनाई

शिक्षक ने शराब के नशे में एक छात्र की भी किसी बात पर जमकर पिटाई कर दी. लेकिन उसे क्या पता था कि उसको यह करतूत भारी पड़ जाएगी. 

बिहार: नशे की हालत में स्कूल पहुंचा शिक्षक, ग्रामीणों ने की जमकर धुनाई
फारबिसगंज में शराबी शिक्षक की जमकर पिटाई.

फारबिसगंज: शिक्षक से अच्छे आचरण की उम्मीद की जाती है, ताकि उनसे शिक्षा ग्रहण करने वाले बच्चे भी अच्छे व्यवहार की सीख लेकर अपने जीवन में उतार सकें. लेकिन, जब शिक्षक (Teacher) ही गलत हरकत करने लगें तो फिर बच्चे अच्छा आचरण भला कैसे सीखेंगे. दरअसल, फारबिसगंज (Forbesganj) के परमानंदपुर उत्क्रमित विद्यालय में एक शिक्षक नशे की हालत में पहुंच गया. शिक्षक सुनील यादव पर शराब का सुरूर ऐसा चढ़ा कि वह स्कूल में पहुंचकर हंगामा करने लगा.

इतना ही नहीं उसने शराब के नशे में एक छात्र की भी किसी बात पर जमकर पिटाई कर दी. लेकिन उसे क्या पता था कि उसको यह करतूत भारी पड़ जाएगी. शराबी शिक्षक के नशे की हालत में छात्र की पिटाई की खबर गांव में आग की तरह फैल गयी.

लाइव टीवी देखें-:

जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में गांव के लोग स्कूल पहुंच गए और हंगामा करते हुए आरोपी शराबी शिक्षक को अपने कब्जे में ले लिया. फिर उसकी जमकर पिटाई की, साथ ही प्रधानाध्यापक के कक्ष में उसको बंद कर दिया गया. आक्रोशित ग्रामीणों ने शराब के नशे में शिक्षक के हंगामा करने की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस टीम स्कूल में पहुंची और आरोपी शिक्षक को किसी तरह से भीड़ के कब्जे से छुड़ाकर अपनी गाड़ी में बिठाया. लेकिन, ग्रामीण एक फिर भड़क उठे और लाठी, फट्टे के साथ पुलिस वालों के सामने ही जीप में बैठे शिक्षक पर हमला कर दिया. एक बार फिर शिक्षक की जमकर पिटाई की गयी.

लोगों के हंगामे को देखकर पुलिस भी शराबी शिक्षक को भीड़ से छुड़ाने का हिम्मत नहीं दिखा सकी और काफी देर तक मूकदर्शक बनी रही. हालांकि कुछ देर तक जारी हो-हंगामे के बाद पुलिस ने शराबी शिक्षक को किसी तरह से भीड़ के हाथों से छुड़ाया और जांच के लिए उसे रानीगंज रेफरल अस्पताल में लेकर गयी. इसके बाद अस्पताल में शराबी शिक्षक की मेडिकल जांच की गयी, जिसमें शिक्षक के शराब के नशे में होने की पुष्टि हुई. शिक्षक के शराब के नशे में होने की पुष्टि होते ही पुलिस ने आरोपी शिक्षक को हिरासत में ले लिया. शिक्षक की इस हरकत से गांव के लोगों में जबरदस्त गुस्सा है और उसे स्कूल से हटाने की मांग भी की जा रही है. 

-- Dharmendra Mani Rajesh, News Desk