Tejashwi ने Nitish सरकार से की मांग- कर्पूरीजी को भारत रत्न दिलाने के लिए PM से बात करें CM
Advertisement

Tejashwi ने Nitish सरकार से की मांग- कर्पूरीजी को भारत रत्न दिलाने के लिए PM से बात करें CM

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जी, माना कि BJP के हाथों बंधक होने के बाद आप पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का भी दर्जा नहीं दिला सकते लेकिन राजनीति से इतर कर्पूरी जी को भारत रत्न दिलाने के लिए आप हमारी मांग का समर्थन करें. 

Tejashwi ने Nitish सरकार से की मांग- कर्पूरीजी को भारत रत्न दिलाने के लिए PM से बात करें CM.

पटना: बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की हमारी पुरानी मांग है, लेकिन बिहार से NDA के 40 में से 39 सांसद होने के बावजूद डबल इंजन सरकार जननायक को भारत रत्न क्यों नहीं दे रही है? क्या इसलिए कि वो वंचित समूह से संबंध रखते है? 

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) इसके लिए विशेष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से क्यों नहीं मिलते?

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जी, माना कि BJP के हाथों बंधक होने के बाद आप पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का भी दर्जा नहीं दिला सकते लेकिन राजनीति से इतर कर्पूरी जी को भारत रत्न दिलाने के लिए आप हमारी मांग का समर्थन करें. क्या इसके लिए आप हमारे MP, MLAs के साथ राष्ट्रपति के सामने परेड करेंगे?

बता दें कि पिछले दिनों कर्पूरी ठाकुरजी के बारे में बोलते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आरजेडी या आज के नेता उनके सादा जीवन उच्च विचार के सिद्धांत को भूल गए हैं. आजकल लोग सामाजिक रूप से गायब रहते हैं और सोशल मीडिया पर बस एंटी-सोशल बातें बोलते रहते हैं.

नीतीश कुमार ने यह भी कहा था कि सोशल मीडिया पर कुछ भी बकवास कर लेने और सरकार चलाने में फर्क होता है. उन्होंने कर्पूरी ठाकुर, अंबेडकर और लोहिया के विचारों को दोहराया था और तेजस्वी की नीतियों को भी आड़े-हाथों लिया था.