close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

येदियुरप्पा के इस्तीफे पर बोले तेजस्वी- 'सत्‍य हमेशा झूठ और झूठों को हराता है'

शुक्रवार को तेजस्वी यादव ने कहा था कि अगर कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी को बिना बहुमत के सरकार बनाने का मौका मिल सकता है तो आरजेडी भी सबसे बड़ी पार्टी है. हमें भी बिहार में सरकार बनाने का मौका मिले.

येदियुरप्पा के इस्तीफे पर बोले तेजस्वी- 'सत्‍य हमेशा झूठ और झूठों को हराता है'
तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर बीजेपी पर हमला बोला है. (फाइल फोटो)

पटना : कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि सत्य कभी पराजित नहीं हो सकता है. साथ ही उन्होंने कहा कि सत्य सदैव झूठ और झूठ बोलने वालों को हराता है. वहीं, इससे पहले उन्होंने कल (शुक्रवार को) बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था.

तेजस्वी यादव ने कहा था कि अगर कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी को बिना बहुमत के सरकार बनाने का मौका मिल सकता है तो आरजेडी भी सबसे बड़ी पार्टी है हमें भी बिहार में सरकार बनाने का मौका मिले.

कर्नाटक में शनिवार को मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा ने शक्ति परीक्षण से पहले ही इस्‍तीफा दे दिया है. उन्‍होंने अपने भाषण में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को षडयंत्र बताया. उन्‍होंने दावा किया कि अगले चुनाव में अब वह 150 सीटें जीतकर आएंगे. 

राहुल गांधी ने कहा - राष्ट्रगान से पहले ही सदन छोड़कर चले गए बीजेपी विधायक

विधानसभा चुनावों में बीजेपी सबसे बड़े दल के रूप में उभरी और उसके पास 104 सीटें हैं, जबकि कांग्रेस के पास 78 तथा जेडीएस के पास 38 सीटें हैं. 2 सीटें निर्दलीय को मिली हैं. 224 सदस्यीय विधानसभा में मतदान 222 सीटों पर हुआ था. कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के पास 117 विधायक हैं. जेडीएस के कुमारास्वामी को राज्यपाल सरकार बनाने का मौका दे सकते हैं.

सच बोलना बगावत है तो समझो मैं भी बागी हूं : शत्रुघ्न सिन्हा

कर्नाटक विधानसभा में बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के ऐलान के बाद कांग्रेस और जेडीएस विधायकों में जश्न का माहौल है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एचडी देवगौड़ा को जीत की बधाई दी.