Tejashwi ने कहा- पढ़ाई, दवाई, सिंचाई, सुनवाई, कमाई और कार्रवाई के सिद्धांत पर कर रहे काम, परेशान सरकार

तेजस्वी ने आगे कहा कि हमें हराया गया, लेकिन उसके बावजूद हम अपने संकल्प पर कायम हैं और रहेंगे. उन्होंने इस बात को दोहराया कि पढ़ाई, दवाई सिंचाई, सुनवाई, कमाई और कार्रवाई यह हमारे सिद्धांत होंगे जिनपर हम काम करेंगे.

Tejashwi ने कहा- पढ़ाई, दवाई, सिंचाई, सुनवाई, कमाई और कार्रवाई के सिद्धांत पर कर रहे काम, परेशान सरकार
Tejashwi ने कहा- पढ़ाई, दवाई, सिंचाई, सुनवाई, कमाई और कार्रवाई के सिद्धांत पर कर रहे काम, परेशान सरकार.

पटना: बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने प्रेस वार्ता कर न सिर्फ नीतीश सरकार पर बल्कि केंद्र सरकार पर भी जमकर हमला किया है. उन्होंने कहा कि आरजेडी पंचायत स्तर तक मानव श्रृंखला (Human Chain)बनाएगी और उसमें सभी नेता-कार्यकर्ता भाग लेंगे. तेजस्वी ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने एपीएमसी एक्ट (APMC Act) खत्म कर किसानों की परेशानी पहले ही बढ़ा दी है. 

उन्होंने कहा कि बिहार के किसान को मजदूर बनाने की कोशिश हो रही है जो सही नहीं है.

तेजस्वी ने आगे कहा कि हमें हराया गया, लेकिन उसके बावजूद हम अपने संकल्प पर कायम हैं और रहेंगे. उन्होंने इस बात को दोहराया कि पढ़ाई, दवाई सिंचाई, सुनवाई, कमाई और कार्रवाई यह हमारे सिद्धांत होंगे जिनपर हम काम करेंगे. फिलहाल विपक्ष की भूमिका हम निभाएंगे.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि DM का व्यवहार जब मेरे साथ ऐसा था तो आमलोगों के साथ कैसा होगा. TET अभ्यर्थियों को धरना देने नहीं दिया जा रहा है.  एक तरफ धांधली कर रहे और दूसरी तरफ धरना करने से रोक रहे हैं. नीतीश सरकार में अधिकारियों का मन बढ़ा हुआ है.

उन्होंने कहा कि हमारे आवास के बाहर फरियादियों को रोक गया. इतने सालों से हम यहां रह रहे हैं. क्या मुख्यमंत्री को कोई परेशानी हुई. हमारे पास फरियादी आते हैं. सरकार जब बात नही सुनेगी तो विपक्ष के पास लोग आएंगे ही, लेकिन बार-बार थाना लोगों को परेशान कर रही है. हमारे यहां आने से रोक रही है.

तेजस्वी ने कहा कि पुलिस मुख्यालय सिर्फ 10 सर्कुलर रोड पर ही पेट्रोलिंग करती जा रही है. सड़क पर पेट्रोलिंग नहीं होती. रूपेश के हत्यारों को कौन संरक्षण दे रहा है. किसे छुपाया जा रहा है. पता क्यों नहीं चला. सरकार बताए.

वही, राबड़ी देवी (Rabri Devi) आवास पर फरियादियों को रोके जाने और हंगामा मामले पर तेजस्वी यादव ने कहा कि पटना पुलिस (Patna Police) ने राबड़ी आवास पर तैनात सभी सुरक्षाकर्मियों की सूची मंगवाई है. सभी सुरक्षाकर्मियों की जानकारी हासिल कर दोषी सुरक्षाकर्मियों पर कार्रवाई होगी. इस बात की तेजस्वी ने पुष्टि की है.

वही, बिहार सरकार में मंत्री शीला मंडल को लेकर पूछे गए सवाल पर तेजस्वी यादव ने उन्हें पहचानने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि मैं नहीं जानता उनको और क्या कहा ये भी नहीं मालूम, लेकिन अपराध का ग्राफ बढ़ा है ये उन्हीं की सरकार के लोग बोल रहे हैं. यह भी उन्हें जान लेना चाहिए.