पटना: RJD बोली- BJP ने लालू यादव को जकड़ा, बैठक से गायब रहे तेजस्वी-राबड़ी

आपको बता दें कि इस बैठक से बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी, पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और पूर्व मंत्री और लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव नदाराद रहे. 

पटना: RJD बोली- BJP ने लालू यादव को जकड़ा, बैठक से गायब रहे तेजस्वी-राबड़ी
RJD की बैठक में राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव नहीं पहुंचे. (फाइल फोटो)

पटना: बुधवार को राष्ट्रीय जनता दल (RJD)  के संगठन चुनाव की समीक्षा बैठक राजधानी पटना में हुई. इस बैठक में राष्ट्रीय चुनाव पर्यवेक्षक जगदानंद सिंह ने नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा कि आप चाहे जितना बड़े नेता हो जाएं, लेकिन अपने बूथ पर मजबूत होना जरूरी है. उन्होंने कहा कि अगर आप बूथ पर मजबूत नहीं, तो आप बड़े नेता नहीं है.

जगदानंद सिंह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आपने जितनी रशीद ली है, हर एक का लेखा-जोखा है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र भीड़तंत्र नहीं है इसलिए हमको सजग रहना होगा. इसके साथ ही आरजेडी नेता ने कहा कि हमने रिकार्ड नहीं रखा, जिसका नतीजा सामने है.

चुनाव पर्यवेक्षक ने आगे कहा कि लालू यादव का करिश्मा था, लेकिन अब उनके जेल के अंदर रहने पर हम 2-3 चुनाव हारे हैं. इसलिए हमको ध्यान देना होगा कि कैसे हम हर जगह पहुंच सकें और जनता के बीच अपनी बात को अच्छे से बता सकते हैं. हमें इस पर काम करना है.

आरजेडी नेता ने कहा कि जिन लोगों को कमी दिखाई देती है, वो ठीक नहीं है. लेकिन अगर लालू प्रसाद जी रहते तो अलग स्थिति होती. उन्होंने कहा कि हम चुनाव में नारा लगाते थे कि जेल का फाटक टूटेगा, लालू यादव छूटेगा. 

जगदानंद सिंह ने कहा कि अब आरजेडी पदाधिकारियों को अपनी आदत से बाज आना होगा. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि लालू जी न्यायिक हिरासत में नहीं हैं, बल्कि बीजेपी ने चंगुल में उनको जकड़ रखा है, जिसे ढीला करना होगा.

आपको बता दें कि इस बैठक से बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी, पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और पूर्व मंत्री और लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव नदाराद रहे. इस तीनों प्रमुख नेताओं का बैठक में न पहुंचना अपने आप में कई सवाल खड़े कर रहा है.