Nitish सरकार को घेरने के लिए RJD का बिहार बंद आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Bihar Band: तेजस्वी यादव ने कहा कि जिस तरह से सदन में विपक्ष के विधायकों को पीटा गया है, वो मैं भूलने वाला नहीं हूं. इसलिए 26 को हम सभी मिलकर मजबूती से इस मुद्दे को सड़क पर उठाएंगे.'   

Nitish सरकार को घेरने के लिए RJD का बिहार बंद आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम
आरजेडी ने आज बिहार बंद का ऐलान किया है. (फाइल फोटो)
Play

Patna: बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. इसी क्रम में गुरुवार को तेजस्वी ने 26 मार्च को 'बिहार बंद' (Bihar Band) का एलान किया. विधानसभा में हुई घटना से नाराज तेजस्वी यादव ने विपक्ष की सभी पार्टियों के साथ मिलकर बिहार बंद का एलान किया है.

Tejashwi Yadav ने कहा कि जिस तरह से बिहार विधानसभा (Bihar Vidhansabha) में विपक्ष के विधायकों को पीटा गया है, वो मैं भूलने वाला नहीं हूं. इसलिए 26 को हम सभी मिलकर मजबूती से इस मुद्दे को सड़क पर उठाएंगे. इसके साथ ही बेरोजगारी, किसान समेत अन्य मुद्दों पर भी आवाज बुलंद की जाएगी.

ये भी पढ़ें-हम BJP के लोग नहीं हैं जो लाठी डंडे से डर जाएं, लड़ाई चलती रहेगी: तेजस्वी यादव

इससे पहले तेजस्वी यादव ने कहा कि, 'सदन में बंदूक की नोंक परबिहार विशेष सशस्त्र पुलिस बल 2021 विधेयक (Bihar Special Armed Police Bill 2021) पास कराया गया है.' बिहार पुलिस अब JDU पुलिस हो गई है.' उन्होंने कहा सत्ता पक्ष को चेतावनी देते हुए कहा कि, 'हम डरने वालों में से नहीं हैं. लड़ाई चलती रहेगी. 

'झूठ बोलने वाले CM हैं नीतीश कुमार'
तेजस्वी ने एक बार फिर मुख्यमंत्री Nitish Kumar को झूठ बोलने वाला सीएम बताया. उन्होंने कहा, 'सीएम कहते हैं कि ऐसी घटना विधानसभा में नहीं हुई हैं.' तेजस्वी ने दावा किया है कि, 'कर्पूरी ठाकुर तीन दिन और तीन रात सदन में धरने पर बैठे रहे थे, लेकिन उस समय सरकार ने बाहर से पुलिस नहीं बुलाई थी. मुख्यमंत्री विधानसभा की घटना को अभूतपूर्व बता रहे हैं. विधायकों को पीटने वाले पुलिसकर्मियों को क्लिीनचीट दे रहे हैं, लेकिन उन्होंने विधानसभा में हुई घटना पर खेद प्रकट नहीं किया.'