close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

तेजस्वी यादव का सीएम नीतीश कुमार पर अटैक, युवाओं की नौकरियों के लिए पूछे यह सवाल

तेजस्वी यादव ने बिहार में स्वास्थ्य विभाग में खाली पदों को लेकर सवाल खड़ा किया है.

तेजस्वी यादव का सीएम नीतीश कुमार पर अटैक, युवाओं की नौकरियों के लिए पूछे यह सवाल
तेजस्वी यादव ने स्वास्थ्य विभाग में रिक्तियों पर सवाल किया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः बिहार में विपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है. हालांकि, सदन में तजेस्वी यादव चुप थे और मीडिया से भी कुछ भी कहने से बच रहे हैं. लेकिन अब उन्हें नीतीश कुमार पर ट्वीट अटैक किया है. उन्होंने युवाओं की नौकरियों के लिए सरकार से सवाल पूछा है.

दरअसल, तेजस्वी यादव ने बिहार में स्वास्थ्य विभाग में खाली पदों को लेकर सवाल खड़ा किया है. डॉक्टर, नर्स और लैब टेक्निशियन के साथ फार्मासिस्ट के खाली पड़े पदों के लिए सरकार को जिम्मेवार ठहराया है और कहा है कि युवाओं को नौकरी क्यों नहीं दी.

तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर लिखा, 'सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी ने माना है कि उनके 14 वर्ष के कथित सुशासनी कार्यकाल में बिहार में 47% डॉक्टर, 71% नर्स, 62% लैब टेक्नीशियन और 48% फार्मासिस्ट के पद खाली पड़े हैं. सीएम बतायें इसका ज़िम्मेवार कौन है? युवाओं को नौकरी क्यों नहीं?'

आपको बता दें कि, हाल ही में चमकी बुखार को लेकर सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया गया था. जिसमें बिहार सरकार ने यह माना है कि बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं करीब 50 फीदसी डॉक्टरों के पद रिक्त हैं. इसके अलावे विभिन्न स्तरों पर अन्य पदों के लिए 50 फीसदी रिक्तियां हैं.

गौरतलब है कि कोर्ट ने बीते माह 24 जून को राज्य सरकार को निर्देश दिया था कि वह राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं, पोषण और साफ-सफाई को लेकर एक हफ्ते में मौजूदा स्थिति से उसे अवगत कराए.