close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

समस्तीपुर: महागठबंधन में दिखी दरार, कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार के लिए नहीं पहुंचे तेजस्वी यादव

सिंघिया के हरपुर गांव के दुर्गा स्थान मैदान में तेजस्वी यादव को सुनने के लिए हजारों की संख्या में भीड़ उपस्थित थी. पूर्व डिप्टी सीएम के कार्यक्रम को लेकर मैदान के बगल में हेलीपैड भी बनाए गए थे.

समस्तीपुर: महागठबंधन में दिखी दरार, कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार के लिए नहीं पहुंचे तेजस्वी यादव
कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए समस्तीपुर नहीं पहुंचे तेजस्वी यादव.

समस्तीपुर: बिहार के पांच विधानसभा और एक लोकसभा सीट के लिए उप चुनाव हो रहे हैं. 21 अक्टूबर को होने वाले इस चुनाव को लेकर अब कुछ ही दिन बचे हैं. इसको लेकर तमाम राजनीतिक पार्टियां पूरे दमखम से जनसंपर्क और सभा के माध्यम से मतदाताओं को रिझाने में जुटे हुए हैं. समस्तीपुर सुरक्षित लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में महागठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. अशोक कुमार चुनावी मैदान में हैं. उनके समर्थन में चुनाव प्रचार के लिए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का कार्यक्रम निर्धारित था, लेकिन वह नहीं पहुंचे.

सिंघिया के हरपुर गांव के दुर्गा स्थान मैदान में तेजस्वी यादव को सुनने के लिए हजारों की संख्या में भीड़ उपस्थित थी. पूर्व डिप्टी सीएम के कार्यक्रम को लेकर मैदान के बगल में हेलीपैड भी बनाए गए थे. मंच पर उनके लिए रिवाल्विंग चेयर लगाए गए थे. गठबंधन के प्रत्याशी के अलावे तमाम नेता भी मौजूद थे. तेजस्वी यादव का कार्यक्रम दोपहर तीन बजे का कार्यक्रम निर्धारित था, लेकिन शाम के पांच बजे तक लोग उनके आने का इंतजार करते रहे, लेकिन तेजस्वी यादव इस सभा में नहीं पहुंचे.

बाद में मंच से आरजेडी की ओर से अधिकृत चुनाव प्रभारी पूर्व मंत्री राम विचार राय के द्वारा हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी के कारण तेजस्वी यादव के नहीं आने की घोषणा की गई. तेजस्वी के नहीं पहुंचने से उनको सुनने पहुंचे लोगों में मायूसी देखी गई. धीरे-धीरे लोग सभा स्थल से निकलने लगे. तेजस्वी के नहीं आने से उनको देखने पहुंचे लोगों में काफी नाराजगी भी देखने को मिली. 

महिलाओं का कहना था की नेता लीडर ने कहा कि जहाज आएगा उसको देखने के लिए लोग खाना पीना, दुख दवा को छोड़कर यहां पहुंचे थे. लेकिन एक टैक्सी और ट्रैक्टर भी नहीं आया. लोग को तो अंधा बना दिया. गुस्सा क्यों नहीं होंगे. भूखे प्यासे यहां इंतजार में बैठे रहे. अगर हेलीकॉप्टर में खराबी हो गई तो बताते यहां से मिस्त्री ही भेज देते. लोग तेजस्वी को देखने नहीं हेलीकॉप्टर के इंतजार में बैठे थे.

समस्तीपुर लोकसभा सीट से महागठबंधन के प्रत्याशी डॉ अशोक कुमार तेजस्वी के इस सभा में नहीं पहुंचने पर कहा कि हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी के कारण वह नहीं पहुंच सके. उनका कार्यक्रम निर्धारित था. उन्होंने गठबंधन में एकजुटता की दुहाई देते हुए कहा कि कल महागठबंधन के अन्य दलों के नेता उपेंद्र कुशवाहा, जीतन राम मांझी और मुकेश सहनी भी आ रहे हैं.

आरजेडी के पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम ने सफाई देते हुए कहा कि अगर उनके नेता को नहीं आना होता वह प्रोग्राम ही नहीं देते और न ही उनके आने की इतनी तैयारी की जाती. वह सिर्फ हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी हो जाने के कारण नहीं पहुंच सके. अभी चुनाव प्रचार के दो दिन शेष रह गए हैं. उन्होंने जनता से आग्रह किया है कि हम प्रयास करेंगे इस बीच में कहीं न कहीं उनका प्रोग्राम लें. वहीं, महागठबंधन में एकजुटता के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनके बीच किसी भी तरह की तकरार नहीं है. इसको कोई तोड़ नहीं सकता, कोई झुका नहीं सकता.