कानून तोड़ने की आदत तेजस्वी यादव को विरासत में मिली: नीरज कुमार
Advertisement

कानून तोड़ने की आदत तेजस्वी यादव को विरासत में मिली: नीरज कुमार

नीरज कुमार ने कहा कि, इन्हें तो कानून तोडने में मजा आता है. इन्हें विरासत में यही सब मिला है. पर ये नहीं जानते अब कि ये इनके माता-पिता का दौर नहीं है.

कानून तोड़ने की आदत तेजस्वी यादव को विरासत में मिली: नीरज कुमार. (फाइल फोटो)

पटना: आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव समेत पार्टी के 92 नेताओ पर पुलिस ने एफआईआर (FIR) दर्ज किया है. पुलिस ने एपीडिमिक एक्ट के साथ, कई अन्य मामलों को आधार बनाकर पटना के सचिवालय थाना में कई धाराओं में आरजेडी नेताओं पर मामला दर्ज किया है. दरअसल, गोपालगंज हत्याकांड के बाद बिहार में उठे सियासी बवाल पर तकरार जारी है.

इधर, तेजस्वी यादव ने खुद पर और आरजेडी नेताओं पर हुए एफआईआर को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. तेजश्वी ने ट्वीट कर लिखा, 'आदरणीय नीतीश कुमार जी, अगर आपको लगता है कि आप मेरे और पार्टी के नेताओं के खिलाफ झूठे मामले दर्ज कर हमें डरा सकते हैं तो, आप बहुत बड़े भ्रम में जी रहे हैं. जब तक आपका पसंदीदा अपराधी और आतंकी प्रवृति का विधायक गिरफ्तार नहीं किया जाता, तब तक हम आराम नहीं करेंगे और नरसंहार पीड़ित परिवार को न्याय दिलाकर रहेंगे.'

उन्होंने आगे सवाल उठाते हुए कहा, 'आप क्या चाहते हैं सत्ताधारी गुंडे ऐसे ही गरीबों का कत्लेआम करते रहें और हम चुप बैठे रहें. हम बीजेपी के नेतृत्व वाली नीतीश सरकार को बिहार में अराजकता नहीं फैलाने देंगे.' वहीं, तेजस्वी की प्रतिक्रिया पर बिहार सरकार के सूचना जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने भी हमला बोला है.

नीरज कुमार ने कहा है कि, आखिर कब तक तेजस्वी कानून को ताख पर अपनी अकड़ दिखाएंगे. अधिकारीगण हाथ जोड़कर आपसे आपदाकाल के नियमों के अनुपालन की विनती करते रहे, पर आप अपनी हनक दिखाने से बाज नहीं आ आए. आपकी अकड़ तो ऐसी रही की प्रिविलेज के इस्तेमाल की धमकी तक दे डाली. विधायिका के सदस्य को प्राप्त विशेषाधिकार का इस्तेमाल आप कानून तोड़ने के लिए करना चाहते हैं.

मंत्री ने कहा कि, तेजस्वी यादव विधायिका के अंग हैं, नेता प्रतिपक्ष के पद पर काबिज हैं. कानून का अनुपालन करना उनका दायित्व बनता है पर, इन्हें तो कानून तोडने में मजा आता है. इन्हें विरासत में यही सब मिला है. पर ये नहीं जानते अब कि ये इनके माता-पिता का दौर नहीं है. सबकी तरह अब आपको भी भारतीय कानून का सम्मान करना होगा, अनुपालन करना पड़ेगा.

उन्होंने कहा कि, कोई भी नागरिक यदि कानून उल्लंघन का प्रयास करता है तो, अब सक्षम धाराओं के तहत उस पर एफआईआर दर्ज होता है और विधि सम्मत कार्रवाई सुनिश्चित की जाती है. आप भी इससे अछूते नहीं रह सकते हैं. आपने कानून उल्लंघन का प्रयास किया है तो, आप पर भी एफआईआर दर्ज किया गया है.

नीरज कुमार ने कहा कि, अधिकारियों के लाख समझाने, अनुनय-विनय का आप पर कोई असर नहीं पड़ा और आप ने जानबूझकर लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन किया. दिल्ली प्रवास से पटना लौटने में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने यात्रा अनुमति पास का ही सहारा लिया होगा. ट्वीट कर तो आप लॉकडाउन का पाठ पढ़ाते हैं, पर जब खुद पर लागू होता है तो तुच्छ राजनीति पर उतारू हो जाते हैं.

उन्होंने कहा कि, प्रिविलेज का प्राप्त अधिकार कानून उल्लंघन के लिए नहीं होता है. तेजस्वी यादव को यह समझना होगा कि, कानून की नजरों में कोई आम या खास नहीं होता है, जो भी इस पर कुठाराघात करेगा वो कानून की जद में होगा और उस पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.