close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: फिर से शुरू हुआ ट्रैफिक चालान, तेजस्वी ने कहा- कम से कम पेट्रोल-डीजल तो हो सस्ता

 कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि मेरा एक सुझाव है. गाडियों में चेकिंग के दौरान जिस चीज की कमी दिख रही है सरकार को उन्हें ऑन स्पॉट लाईसेंस, हेलमेट और गाडी के दूसरे कागजात सही दाम पर उपलब्ध करा देना चाहिए न कि 50 हजार फाईन लगा देना चाहिए. 

बिहार: फिर से शुरू हुआ ट्रैफिक चालान, तेजस्वी ने कहा- कम से कम पेट्रोल-डीजल तो हो सस्ता
कांग्रेस ने इसे वसूली आईटम करार दिया है.

पटना: बिहार के पटना में ट्रैफिक चालान सीजन दो की शुरुआत सोमवार से हुई है. नियम का उल्लंघन करनेवाले गाडियों से भारी भरकम चालान काटे जा रहे हैं. इधर विपक्ष ने चालान को लेकर सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस ने इसे वसूली आईटम करार दिया है. वहीं तेजस्वी यादव ने कहा है कि अगर सरकार भारी भरकम चालान काट रही है तो कम से कम लोगों को राहत देने के लिए पेट्रोल-डीजल तो सस्ता करें.

पटना में ट्रैफिक चालान सीजन दो की चर्चा जोरों पर है. सोमवार से अभियान की शुरुआत की गई. जगह-जगह नियम का उल्लंघन करनेवाली गाडियों से फाइन लिया गया. इधर मामले पर सियासत भी शुरू हो गई है. विपक्ष ने हैवी ट्रैफिक चालान को लेकर सरकार पर हमला बोला है.

 

कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने अभियान को दो नंबर का वसूली अभियान बताया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि मेरा एक सुझाव है. गाडियों में चेकिंग के दौरान जिस चीज की कमी दिख रही है सरकार को उन्हें ऑन स्पॉट लाईसेंस, हेलमेट और गाडी के दूसरे कागजात सही दाम पर उपलब्ध करा देना चाहिए न कि 50 हजार फाईन लगा देना चाहिए. ऐसी कवायद समस्या का समाधान नहीं है इससे आमलोगों को परेशानी ही हो रही है.

आरजेडी ने भी हैवी ट्रैफिक चालान को लेकर सरकार के खिलाफ हमला बोल दिया है. पार्टी के नेता तेजस्वी यादव ने हैवी चालान से आमलोगों को राहत दिलाने के लिए सरकार को कुछ टिप्स भी दिये हैं. तेजस्वी यादव ने कहा है कि पेट्रोल डीजल महंगा हो गया है. मार्केट में मंदी है. लोगों को रोजगार नहीं है. ऐसे में बोरोजगार लोग हेलमेट कैसे खरीदेंगे. सरकार को लोगों को मुफ्त हेलमेट देना चाहिए. साथ ही डीजल-पेट्रोल के दाम तो कम कर ही देने चाहिए. 

कांग्रेस-आरजेडी के नेता मुद्दे पर पब्लिक सिंपैथी हासिल करने की कोशिश मे लगे हैं. क्योंकि सियासी दलों को पता है कि जनता हैवी ट्रैफिक चालान से बेहद खफा है. इधर बीजेपी ने कांग्रेस और आरजेडी की डिमांड पर हमला बोल दिया है. पार्टी के प्रवक्ता नवल यादव ने विपक्ष पर चुटकी लेते हुए कहा है कि अब जिसके पास गाडी नही है सरकार उसको गाडी भी उपलब्ध करा दे. पेट्रोल डीजल के लिए पैसे दे दे. या फिर पेट्रोल डीजल ही भरा दे. हेल्मेट भी खरीद कर दे दे. विपक्ष बेतुकी बातें कर रहा है. बिना सिस्टम के देश और राज्य नहीं चल सकता है. इतना जरुर है कि वाहन जांच के नाम पर पुलिस अत्याचार न करे इसका ख्याल रखना होगा.