उपेंद्र कुशवाहा पर बोले तेजस्वी- वो मुझसे अनुभवी पर यह समय किसानों के साथ खड़े रहने का

तेजस्वी यादव ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तेजप्रताप यादव और शिवानंद तिवारी भी पत्रकार सम्मेलन में मौजूद थे. 

उपेंद्र कुशवाहा पर बोले तेजस्वी- वो मुझसे अनुभवी पर यह समय किसानों के साथ खड़े रहने का
तेजस्वी यादव ने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा है.(फाइल फोटो)

पटना: बिहार (Bihar) के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तेजप्रताप यादव और शिवानंद तिवारी भी मौजूद थे. 

इस दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि आज का दिन किसानों के हक के लिए बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि किसान आज मजबूर और लाचार है. मौजूदा सरकार किसान विरोधी है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में 40 लाख लोग पैदल आए. यह सरकार कई सरकारी संस्थानों को बेच रही है.

नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बिहार ऐसा राज्य है जहां सीएम ने 2006 में बाजार समिति बेच दिया गया. नीतीश कुमार यह कहते हैं कि लोगों को ज्ञान नहीं है लेकिन पहले वो बताएं कि उनको कितना ज्ञान है.

तेजस्वी यादव ने ये सवाल भी किया कि बिहार में एनएसपी क्यों नहीं है. किसान पूरे देश मे आंदोलन कर रहे है पर सरकार को कोई चिंता नहीं है. अन्नदाता को इस सरकार ने कठपुतली बना दिया है. यह बिल किसान विरोधी और सरकार को इसे वापस ले. 

तेजस्वी ने ये भी कहा कि नीतीश कुमार पटलीमार हैं. तानाशाह रवैया इस राज्य में नहीं चलेगा. यह समय परिवर्तन का है और परिवर्तन लाने का है. साथ ही उन्होंने कहा कि सम्मान सबको चाहिए और सब को सम्मान देना भी होगा.

जो सम्मान देगा उसे ही सम्मान मिलेगा. हालांकि मेरा कोई अपमान भी करे तो हम उनका सम्मान करते हैं. उपेंद्र कुशवाहा हमसे उम्र में बड़े हैं और अनुभवी है. क्या यह समय किसानों के साथ खड़े रहने का नहीं है. कोई भी मेरे को कितना भी अपमानित करेगा हम पूरा सम्मान उनका करेंगे. हमारी जो विचारधारा है हम उसके साथ खड़े हैं. अभी का समय है किसानों पर चर्चा करने का है. मजदूर और बेरोजगारी को लेकर बात की जानी चाहिए.