बिहार चुनाव से पहले RJD में घमासान, तेजप्रताप पिता से मिलने गए रांची
Advertisement

बिहार चुनाव से पहले RJD में घमासान, तेजप्रताप पिता से मिलने गए रांची

रघुवंश प्रसाद सिंह प्रारंभ से ही नकारात्मक राजनीति करते हैं. इस बीच रामा सिंह के इस बयान के बाद तय माना जा रहा है कि रघुवंश प्रसाद सिंह की नाराजगी और बढेगी. सिंह फि लहाल दिल्ली में हैं और स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. सिंह कुछ दिन पूर्व कोरोना संक्रमित हुए थे.

तेजप्रताप अपनी महुआ सीट को छोड़कर हसनपुर से लड़ने को लेकर लालू प्रसाद से भेंट करने गए हैं.(फाइल फोटो)

पटना: बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में सबकुछ ठीकठाक नहीं चल रहा है. एक ओर जहां आरजेडी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह पूर्व सांसद रामा सिंह के पार्टी में प्रवेश की सुगबुहाट के बीच पहले से ही नाराज बताए जा रहे हैं, वहीं बुधवार को रामा सिंह ने रघुवंश सिंह पर 'नकारात्मक राजनीति' करने का आरोप लगा दिया. इधर, पूर्व मंत्री तेजप्रताप भी रघुवंश प्रसाद सिंह के पार्टी छोड़ने की चर्चा के बीच पार्टी को समुद्र कहते हुए सिंह को 'एक लोटा पानी' बता दिया. 

इस बीच, तेजप्रताप बुधवार को अपने पिता लालू प्रसाद से मिलने रांची रवाना हो गए. आरजेडी के सूत्रों के मुताबिक, तेजप्रताप अपनी महुआ सीट को छोड़कर हसनपुर से लड़ने को लेकर लालू प्रसाद से भेंट करने गए हैं. इधर, सूत्र यह भी कहते हैं कि रघुवंश प्रसाद सिंह के खिलाफ तेजप्रताप के दिए गए बयान से लालू प्रसाद नाराज बताए जा रहे हैं और इसी को लेकर उन्हें रांची बुलाया गया है.

रांची रवाना होने के पहले तेजप्रताप ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा, लालू जी के स्वास्थ्य का हाल लेने रांची जा रहा हूं. पार्टी की रणनीति बनाने के लिए हम और तेजस्वी लगातार चर्चा करते हैं." उन्होंने रघुवंश प्रसाद सिंह को चाचा बताते हुए कहा कि सब लोग साथ में हैं. रघुवंश प्रसाद अभी बीमार हैं. पिता लालू की नाराजगी पर तेजप्रताप ने कहा कि यह अफ वाह मीडिया द्वारा फैलाया गया है.

इधर, एलजेपी से सांसद रह चुकी रामा सिंह आरजेडी की सदस्यता को लेकर इंतजार में हैं. उन्होंने बुधवार को कहा, पार्टी किसी की जागीर नहीं होती है और पार्टी से ऊ पर कोई नहीं होता है. हमने कुछ दिन पहले आरजेडी में शामिल होने की अर्जी लगाई थी जिसके बाद मुझे इसकी अनुमति मिल गई. कौन मेरे आने का विरोध करता है इसको लेकर मुझे कुछ ज्यादा नहीं कहना है.

उन्होंने कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह प्रारंभ से ही नकारात्मक राजनीति करते हैं. इस बीच रामा सिंह के इस बयान के बाद तय माना जा रहा है कि रघुवंश प्रसाद सिंह की नाराजगी और बढेगी. सिंह फि लहाल दिल्ली में हैं और स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. सिंह कुछ दिन पूर्व कोरोना संक्रमित हुए थे.

सूत्र कहते हैं कि लालू प्रसाद खुद रघुवंश प्रसाद सिंह की नाराजगी दूर करने में जुटे हैं. लालू चारा घोटाले के मामले में फिलहाल रांची में सजा काट रहे हैं. उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों रामा सिंह के आरजेडी की सदस्यता ग्रहण करने की खबरों के मीडिया में आने के बाद रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफो दे दिया था.

गौरतलब है कि तेजप्रताप ने दो दिन पहले एक प्रश्न के उत्तर में कहा था कि आरजेडी एक समुद्र है. रघंवुश प्रसाद सिंह एक लोटा की तरह है, जिससे निकल जाने से समुद्र पर कोई फ र्क नहीं पड़ता. इधर, सूत्रों का कहना है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह की नाराजगी दूर करने में आरजेडी सफ ल नहीं होता है, तो वे जदयू का दामन भी थाम सकते हैं.