तेजप्रताप यादव ने हसनपुर से किया नामांकन, तेजस्वी समेत RJD के कई दिग्गज रहे मौजूद
Advertisement

तेजप्रताप यादव ने हसनपुर से किया नामांकन, तेजस्वी समेत RJD के कई दिग्गज रहे मौजूद

बिहार के समस्तीपुर के हसनपुर विधानसभा सीट से तेजप्रताप यादव ने नामांकन किया है. इस दौरान उनके छोटे भाई तेजस्वी यादव, जगदानंद सिंह, अब्दुल बारी सिद्दीकी समेत तमाम बड़े और दिग्गज नेता मौजूद थे.

तेजप्रताप यादव ने हसनपुर से नामांकन दाखिल किया.

समस्तीपुर: बिहार (Bihar) के समस्तीपुर के हसनपुर विधानसभा सीट से तेजप्रताप यादव (Tejpratap yadav) ने नामांकन किया है. इस दौरान उनके छोटे भाई तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav),  आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, अब्दुल बारी सिद्दीकी समेत तमाम बड़े और दिग्गज नेता मौजूद थे. आपको बता दें कि इसके पहले महुआ से उन्होंने 2015 का विधानसभा चुनाव लड़ा था और जीता था.

लेकिन, इस बार उन्होंने अपनी विधानसभा सीट बदली है और हसनपुर से चुनाव लड़ रहे हैं. आरजेडी ने तेजप्रताप के नॉमिनेशन में पूरी एकता और दमखम दिखाने की कोशिश की. नामांकन के दौरान कोरोना गाइडलाइंस का भी ध्यान रखा गया है. इसलिए अधिक भीड़ जमा नहीं हो इसे भी ध्यान में रखा गया है. 

वहीं, मौके पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. खुद पुलिस ने मौके पर मोर्चे पर संभाल लिया है. हसनपुर आरजेडी की परंपरागत सीट माना जाता है. इस सीट को यादव बहुल्य माना जाता है और आरजेडी का मुस्लिम और यादव समीकरण भी यहां सटीक बैठता है. तेजप्रताप यादव ने यहां से रोड शो भी किया था और उन्हें लोगों को अपार समर्थन मिला था. 

मिली जानकारी के अनुसार महुआ का समीकरण तेजी से बदल रहा था और ऐसे में खुद लालू यादव नहीं चाहते थे कि तेजप्रताप महुआ से चुनाव लड़ें. तेजप्रताप यादव ने भी सीट के सिलसिले में लालू यादव से मुलाकात की थी. आपको बता दें कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कल राघोपुर से नामांकन दाखिल करेंगे. तेजस्वी अभी भी राघोपुर से ही विधायक हैं और उन्होंने अपनी सीट नहीं बदली है.