TET परीक्षा सही तरीके से हो, सिलेबस से ही पूछे जाएं सवाल: पटना हाईकोर्ट

जस्टिस ए अमानुल्ला ने सुनवाई करते हुए बोर्ड को सख्त निर्देश दिया कि, परीक्षा सही तरीके से संचालित हो. साथ ही, सिलेबस से ही प्रश्न पूछे जाने की हिदायत दी.

TET परीक्षा सही तरीके से हो, सिलेबस से ही पूछे जाएं सवाल: पटना हाईकोर्ट
जस्टिस ए अमानुल्ला ने सुनवाई करते हुए बोर्ड को सख्त निर्देश दिए.

पटना: राज्य में सेकेंडरी शिक्षक पात्रता परीक्षा, 2020 (TET 2020) को प्रश्नपत्र लीक होने के आधार पर रद्द करने के लिए दायर याचिका पर पटना हाइकोर्ट (Patna High Court) ने शुक्रवार को सुनवाई की. नीरज कुमार की याचिका पर जस्टिस ए अमानुल्ला ने सुनवाई करते हुए बोर्ड को सख्त निर्देश दिया कि, परीक्षा सही तरीके से संचालित हो. साथ ही, सिलेबस से ही प्रश्न पूछे जाने की हिदायत दी.

याचिका को नीरज कुमार ने दायर किया है. अधिवक्ता दीनू कुमार ने बताया कि, इस परीक्षा के प्रश्न आउट ऑफ सिलेबस पूछे गए थे, बल्कि प्रश्रपत्र भी लीक हुआ था. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने पिछले दिनों इस परीक्षा को रद्द कर नए सिरे से परीक्षा लेने की योजना बनाई है.

अधिवक्ता ने बताया कि, ये परीक्षा बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने 28 जनवरी, 2020 को ली थी. लेकिन इस परीक्षा में अनियमितता बरते जाने के आधार पर इस परीक्षा को रद्द कर दोबारा परीक्षा के लिए याचिका पटना हाइकोर्ट में दायर की गई है.