Bihar में बेखौफ हो गए हैं बदमाश, मधेपुरा में 50 सेकेंड की लूट में कर दिया कारोबारी को कंगाल

उपद्रवी सदर थाने में तोड़फोड़ कर रहे थे तो वहीं दूसरी ओर जिला मुख्यालय के स्टेशन चौक स्थित एक थोक किराना व्यवसायी की दुकान में दो बाइक पर सवार 6 हथियारबंद अपराधी लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दे रहे थे. मधेपुरा में बेखौफ अपराधियों ने एक दुकान को भी लूट लिया.  

Bihar में बेखौफ हो गए हैं बदमाश, मधेपुरा में 50 सेकेंड की लूट में कर दिया कारोबारी को कंगाल
बिहार में अपराधी बेखौफ मधेपुरा में लूट की वारदात (प्रतीकात्मक तस्वीर)

शंकर/मधेपुरा: बिहार में अपराधी बेखौफ हो गए हैं. लागातार राज्य से लूट, तोड़फोड़, अपराध की घटनाएं सामने आ रही हैं. ताजा मामला मधेपुरा से जहां एक ओर उपद्रवी सदर थाने में तोड़फोड़ कर रहे थे तो वहीं दूसरी ओर जिला मुख्यालय के स्टेशन (Station) चौक स्थित एक थोक किराना व्यवसायी की दुकान में दो बाइकसवार 6 हथियारबंद अपराधी लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दे रहे थे.

मधेपुरा में बेखौफ अपराधियों ने हथियार के बल पर आलू प्याज के थोक विक्रेता के दुकान से करीब 50 सेकेण्ड में 3 से 4 लाख रुपये लूट लिए और यह सारी वारदात सीसीटीवी (CCTV) में भी कैद हो गई.

इससे पहले मधेपुरा का सदर थाना रात साढ़े नौ से 10 बजे के बीच रण क्षेत्र में बदल गया. यहां करीब 40-50 की संख्या में पहुंचे उपद्रवियों ने थाने में जमकर तोड़-फोड़ की. इस दौरान पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी भी हुई जिसमें एक पुलिस पदाधिकारी सहित 5 पुलिसकर्मी घायल भी हुए है.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि रात करीब 8 बजे शहर के मुख्य बाजार पूर्णिया गोला चौक के निकट पुलिस वाहन जांच कर रही थी. इसी दौरान एक निजी कोचिंग संचालक आर.पी. यादव की बाइक को जांच के लिए रोका गया.

इसके बाद कोचिंग संचालक और पुलिस के बीच तीखी नोक झोक हो गई. पुलिस ने उनका बाइक जब्त कर लिया, जिसके बाद आरपी यादव ने फेसबुक लाइव के जरिये लोगों को उकसाया. इसके कुछ समय बाद मधेपुरा कालेज चौक पर 40-50 उपद्रवियों ने सड़क जाम हो गए.

घटना की सूचना पर सदर थाने की पुलिस कालेज चौक पहुंची. इसी बीच कुछ लोग थाने पर भी हमला बोल दिए और पूरा इलाका रणक्षेत्र में बदल गया. घटना की सूचना मिलते ही एसपी योगेन्द्र कुमार सदर थाना पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया.

एसपी ने बताया कि अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस लगातार वाहन जांच कर रही है. इसी क्रम में कोचिंग संचालक की बाइक की भी जाँच हो रही थी. संचालक ने पुलिस के साथ अभद्रता भी किया लेकिन पुलिस ने उनके बाइक को जप्त करने के बाद उन्हें छोड़ दिया था. स्थिति नियंत्रण में थी लेकिन सोशल मीडिया पर जारी सन्देश के कारण उपद्रवियों ने इस बड़ी घटना को अंजाम दिया है.

इस मामले में पुलिस ने 16 लोगों को गिरफ्तार किया है जिन्हें सख्त से सख्त धाराओं में केस दर्ज कर जेल भेजा जाएगा.

बताया जा रहा है कि देर रात आलू प्याज के थौक व्यवसायी देबू भगत के यहां बेखौफ अपराधियों ने हथियार के बल पर लूट की घटना को अंजाम दिया है. इस मामले में एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच में जुट गयी है और अपराधियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा.