close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: 'रिमांड होम' में गर्भवती हुई युवती, पुलिसकर्मी की लापरवाही आई सामने

कथित प्रेमी पुलिस को चंद पैसे का हवाला देकर चलती शारीरिक संबंध बनाया और जब लड़की गर्भवती हो गई तब पूरा भेद खुल गया इस घटना से पूरी व्यवस्था शर्मशार हो गई है.  

बिहार: 'रिमांड होम' में गर्भवती हुई युवती, पुलिसकर्मी की लापरवाही आई सामने
इस घटना से पूरी व्यवस्था शर्मशार हो गई है.

पटना: बिहार के महिला सुधार गृह एक बार फिर सवालों के घेरे में है. पटना के गायघाट स्थित उत्तर रक्षा गृह (रिमांड होम) से उपस्थापन के लिए बेतिया आने के क्रम में एक नाबालिग लड़की के साथ उसी के कथित प्रेमी ने शारीरिक संबंध बनाए, और यह मामला तब प्रकाश में आया, जब लड़की (लगभग 16 साल) के गर्भवती होने की बात सामने आई.

दरअसल नाबालिग लड़की के साथ उसके ही कथित प्रेमी पुलिस को चंद पैसे का हवाला देकर चलती शारीरिक संबंध बनाया और जब लड़की गर्भवती हो गई तब पूरा भेद खुल गया इस घटना से पूरी व्यवस्था शर्मशार हो गई है.  

 

मामले का खुलासा तब हुआ जब नाबालिक लड़की की तबियत खराब रहने लगी और जांच के दौरान नाबालिक के लड़की गर्भवती होने की जानकारी मिलते ही अधिकारियों के होश उड़ गए. आनन-फानन में पूरे मामले की जांच कर भेजे गए पुलिसकर्मी पर मामला दर्ज कर करवाई शुरू की गई. हालांकि महिला सुधार गृह के किसी भी अधिकारी इस बताने से इंकार कर दिया है.

वहीं, इस मामले में मांहिला राज्य आयोग ने सख्ती बरतते हुए स्वतः संज्ञान लिया और महिला राज्य आयोग को पत्र लिखकर जवाब मांगा और दोषियों करवाई की मांग की. खुद महिला राज्य आयोग की अध्यक्ष महिला गृह विभाग का निरीक्षण करने का फैसला किया और इस पर संज्ञान लेते हुए डीजीपी को भी पत्र लिखने की बात कही है.