close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना: पुनपुन नदी में लगातार बढ़ रहा जलस्तर, हर दो घंटे में पानी का बढ़ रहा लेवल

एक तरफ जहां लोग गंगा के बढ़ते जलस्तर और जलजमाव से परेशान हैं तो दूसरी तरफ पुनपुन नदी के बढ़ते जलस्तर से लोग परेशान हैं. 

पटना: पुनपुन नदी में लगातार बढ़ रहा जलस्तर, हर दो घंटे में पानी का बढ़ रहा लेवल
पुनपुन नदी के सकरैची पंचायत समेत कई गांवों में बाढ़ का पानी कई मकानों में घुस गया है.

पटना: बिहार में बारिश की वजह से हर तरफ जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. एक तरफ जहां लोग गंगा के बढ़ते जलस्तर और जलजमाव से परेशान हैं तो दूसरी तरफ पुनपुन नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है.

पुनपुन नदी के सकरैची पंचायत समेत कई गांवों में बाढ़ का पानी कई मकानों में घुस गया है. पटना से गया जाने वाली रेलवे लाइन तक पानी पहुंच गई है. सबसे बड़ी बात है कि हर दो घंटे में नदी के पानी का लेवल बढ़ता जा रहा है. 

अभी नदी में जलस्तर का लेवल खतरे के निशान से तीन मीटर ऊपर है. पानी का लेवल 53.55 सेंटीमीटर तक पहुंच गया है. आपको बता दें कि मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश का अलर्ट जारी किया है और आज बिहार में एक बार फिर बारिश हो सकती है.  

मौसम विभाग ने पटना समेत मध्य बिहार के जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं, गुरुवार और शुक्रवार दक्षिण-पश्चिम बिहार के कई जिलों में भी बारिश की पूरी संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि इन इलाकों में मध्यम और हल्की बारिश हो सकती तो कुछ जगहों पर भारी बारिश का भी अलर्ट है. मौसम विभाग ने सरकार को भी इससे अवगत कराया गया है. आपको बता दें कि पटना में भारी बारिश के बाद जलजमाव की समस्या अभी भी बनी हुई है. बारिश की वजह से अभी तक राज्य में 42 लोगों की मौत हो चुकी है. 
बारिश खत्म होने के एक दिन बाद भी पटना में राजेंद्र नगर, कंकड़बाग, भूतनाथ रोड, कांटी फैक्ट्री रोड, मलाही पकड़ी, एसके पुरी में अधिक जलजमाव की स्थिति बनी हुई है. दानापुर और गोला रोड में लोग पानी की वजह से घरों में कैद हो गए हैं.