close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

धनबाद के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में मरीज परेशान, आईसीयू तक में बिजली नहीं

अस्पताल में मौजूद सर्जिकल आईसीयू हो या फिर जनरल आईसीयू दोनों का हाल खस्ताहाल है. ऐसे में आईसीयू में भर्ती मरीज और उनके परिजन दोनों परेशान हैं. 

धनबाद के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में मरीज परेशान, आईसीयू तक में बिजली नहीं
अस्पताल में मौजूद सर्जिकल आईसीयू हो या फिर जनरल आईसीयू दोनों का हाल खस्ताहाल है.

धनबाद: झारखंड (Jharkhand) के धनबाद का सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच की स्थिति इतनी बदतर हो गई है कि परिजनों को आए दिन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अस्पताल में मौजूद सर्जिकल आईसीयू हो या फिर जनरल आईसीयू दोनों का हाल खस्ताहाल है. ऐसे में आईसीयू में भर्ती मरीज और उनके परिजन दोनों परेशान हैं. पीएमसीएच में कई जिलों से रोजाना मरीज इलाज के लिए आते हैं, लेकिन अस्पताल खुद ही बीमार है. आईसीयू वार्ड में बिजली की आंख मिचौली से मरीजों की मुसीबत बढ़ गई है.

बिजली रहने पर जो पंखे लगे हैं. वो चलते नहीं हैं. लिहाजा हाथ पंखे का इस्तेमाल करने को मरीज के परिजन मजबूर हैं. परिजनों का मानना है कि आईसीयू में एसी की बात तो बेमानी लगती है. ऐसे हालात में जब ICU के दरवाजे बंद हो जाते हैं तो हालात और बुरे हो जाते हैं. 

 

इस बदहाली के बारे में अस्पताल प्रबंधन को भी पता है. लेकिन बिजली विभाग का सहारा लेकर वो पल्ला झाड़ने की कोशिश में लग जाते हैं. ताज्जुब की बात ये है कि, ICU के लिए अलग से पावर की व्यवस्था है. बावजूद इसके पावर कट जारी है.

बिजली की व्यवस्था से मरीज तो परेशान हैं ही, अस्पताल की नाम पर भी असर पड़ रहा है.इस बात को अधीक्षक भी मानते हैं.इसीलिए उन्होंने जल्द व्यवस्था दुरुस्त करने का भरोसा दिया है.
-Raj Kishore, News Desk