बिहार: लिपिक के सरकारी आवास से चोरी, प्रखंड कार्यालय परिसर की सुरक्षा पर उठे सावल
Advertisement

बिहार: लिपिक के सरकारी आवास से चोरी, प्रखंड कार्यालय परिसर की सुरक्षा पर उठे सावल

लिपिक ने बताया कि अपनी सास रंजन देवी को लेकर स्टेट बैंक की मुख्य शाखा गई थीं. सास को पेंशन के लिए बैंक में लाइफ सर्टिफिकेट जमा करना था. वहीं से लौटी तो पाया कि घर अंदर से बंद है. 

इस घटना से प्रखंड कार्यालय परिसर की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नवादा: बिहार के नवादा सदर प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित लिपिक अनुरागिनी कुमारी के सरकारी आवास पर चोरी हो गई. चोरों ने नगदी और जेवरात पर हाथ साफ कर दिया. लिपिक समाहरणालय में स्थापना विभाग में पदस्थापित हैं. इस घटना से प्रखंड कार्यालय परिसर की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं. 

लिपिक ने बताया कि अपनी सास रंजन देवी को लेकर स्टेट बैंक की मुख्य शाखा गई थीं. सास को पेंशन के लिए बैंक में लाइफ सर्टिफिकेट जमा करना था. वहीं से लौटी तो पाया कि घर अंदर से बंद है. प्रखंड कार्यालय परिसर में काम कर रहे एक व्यक्ति को दीवार तड़प कर अंदर जाने को कहा. वह व्यक्ति अंदर गया और दरवाजा खोला. तब घर के भीतर अंदर जाने पर देखा कि सामान तितर-बितर है. 

उस कमरे में रखा अलमीरा भी खुला हुआ था. तलाशी लेने पर 25 हजार रुपये नगद व मंगलसूत्र, दो सोने का चेन, कान की बाली आदि गायब थे. चोरी गए जेवरात की कीमत तकरीबन एक लाख रुपये बताई गई है. 

तत्काल इसकी सूचना नगर थाना की पुलिस को दी गई. जिसके बाद पुलिस वहां पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया. पुलिस ने परिजनों से घटना के बारे में विस्तार से जानकारी ली. 

पीड़िता के आवास पहुंचे एएसआइ संतोष पासवान ने बताया कि मामले की जांच चल रही है. पूछताछ में पता चला कि गृहस्वामी ने अलमीरा की चाबी एक कार्टन में रख दी थी. चाबी से अलमीरा को खोलकर चोरी किए जाने की बात सामने आ रही है. ऐसे में प्रतीत होता है कि किसी जानकार का इसमें हाथ हो सकता है.