बिहार: पटना में चोरी की अजीब घटना, 328 बोरी प्याज उठा ले गए चोर

इन दिनों प्याज के दामों में इस कदर इजाफा हो रहा है कि अब चोरों की भी नीयत बदलने लगी है. चोर सबकुछ छोड़कर अब प्याज की चोरी करने में लग गए हैं.

बिहार: पटना में चोरी की अजीब घटना, 328 बोरी प्याज उठा ले गए चोर
पटना में प्याज चोरी की घटना. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: चोरी की आपने कई खबरें पढ़ी होंगी. चोर पैसे की खातिर बड़ी से बड़ी चीजों पर हाथ साफ कर देते हैं. क्या आपने कभी सुना है कि कहीं कोई चोर प्याज चोरी कर के ले गया है? सुनने में अजीब जरूर लगोगी, लेकिन यह सच है. पटना में चोरों ने प्याज की चोरी की है. वह भी एक, दो नहीं बल्कि कुल 328 बोरी प्याज (Onion) चोरी हुई है, जिसकी कीमत साढ़े आठ लाख रुपये बताई जा रही है.

दरअसल, इन दिनों प्याज के दामों में इस कदर इजाफा हो रहा है कि अब चोरों की भी नीयत बदलने लगी है. चोर सबकुछ छोड़कर अब प्याज की चोरी करने में लग गए हैं.

लाइव टीवी देखें-:

प्याज चोरी की यह घटना पटना सिटी के फतुहा थाना क्षेत्र की है, जहां सोनारू इलाके में चोरों ने एक प्याज के गोदाम में सेंधमारी की है. प्याज के गोदाम के मालिक धीरज कुमार बताते हैं कि रात को गोदाम बंद करने के बाद जब सुबह खोलने पहुंचे तो ताला टूटा हुआ पाया. अंदर जाने के बाद देखा कि पीछे के दरवाजे का भी ताला चोरों ने तोड़ दिया था.

गोदाम के अंदर रखी अलमारी को भी चोरों ने तोड़ दिया और एक लाख 73 हजार रुपए भी साथ लेकर गए. चोरी की इस वारदात में सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि चोरों ने गोदाम में रखी 328 प्याज की बोरियां भी चोरी कर ली. इतनी बोरियां बिना ट्रक के ले जाना नामुमकिन है. इसे उठाने में 3 से 4 घंटे जरूर लगे होंगे.

इसके बावजूद किसी को चोरी की भनक तक नहीं लगी. मौके पर पहुंचे फतुहा थाना के एएसआई विनोद ठाकुर ने बताया कि चोरी का यह अजीबोगरीब मामला है. पुलिस इसकी जांच में जुटी है.

--Taskeen Salmanoor, News Desk