बिहार: महाबोधी मंदिर में की जा रही थर्मल स्क्रीनिंग, कोरोना को लेकर हाई अलर्ट

बोधगया में भी इसे लेकर सावधानी बरती जा रही है. बीटीएमसी ने भी कोरोना वायरस से निपटने की पूरी तैयारी कर ली है और महाबोधि मंदिर में आने वाले सभी पर्यटकों की जांच थर्मल स्क्रीनिंग के माध्यम से की जा रही है.

बिहार: महाबोधी मंदिर में की जा रही थर्मल स्क्रीनिंग, कोरोना को लेकर हाई अलर्ट
बीटीएमसी ने भी कोरोना वायरस से निपटने की पूरी तैयारी कर ली है.

गया: एक ओर जहां पूरा विश्व कोरोना वायरस के कारण खौफ में है वहीं, बोधगया में भी इसे लेकर सावधानी बरती जा रही है. बीटीएमसी ने भी कोरोना वायरस से निपटने की पूरी तैयारी कर ली है और महाबोधि मंदिर में आने वाले सभी पर्यटकों की जांच थर्मल स्क्रीनिंग के माध्यम से की जा रही है.

महाबोधि मंदिर मैं भी श्रद्धालुओं की थर्मल स्कैनिंग शुरू कर दी गई है. मंदिर परिसर में प्रवेश करने वाले सभी श्रद्धालुओं की सुरक्षाकर्मियों के द्वारा स्कैनिंग की जा रही है. इसमें किसी भी व्यक्ति का सामान से ज्यादा तापमान होने की स्थिति में मंदिर में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है और उन्हें कुछ देर तक रोका जा रहा है फिर से जांच करने पर तापमान सामान्य 98 डिग्री से नीचे होने पर उन्हें मंदिर में मंदिर परिसर में एंट्री की इजाजत दी जाती है.

वहीं, लेजर थर्मामीटर का भी अभाव देखने को मिला एक थर्मामीटर के माध्यम से पुरुषों की जांच की जा रही है. महिलाओं की जांच के लिए थर्मामीटर उपलब्ध नहीं है जिससे महिला पर्यटकों का थर्मल स्कैनिंग नहीं हो पा रही है और महिला पर्यटक मंदिर परिसर में प्रवेश कर जा रहे हैं.

कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद है और सरकार के द्वारा दिए गए दिशा निर्देश के अनुसार हर तरह से कार्य करने और उसको रोकने के लिए तत्पर है. जिसको लेकर बोधगया में जिलाधिकारी के द्वारा कई निर्देश दिए गए हैं और उसकी समीक्षा भी की जा रही है.