बिहार: भागलपुर DM के पैतृक आवास से चोरी करने वाले अपराधी गिरफ्तार

भागलपुर के डीएम के पैतृक आवास पर चोरी करने वाले शातिर चोर गिरोह को सुपौल पुलिस ने ना केवल पकड़ा बल्कि कई जेवरातों की बरामदगी करने में कामयाबी हासिल की है.  

बिहार: भागलपुर DM के पैतृक आवास से चोरी करने वाले अपराधी गिरफ्तार
सुपौल पुलिस ने ना केवल पकड़ा बल्कि कई जेवरातों की बरामदगी करने में कामयाबी हासिल की है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

सुपौल: बिहार के सुपौल जिले के सिमराही बाजार में भागलपुर के डीएम के पैतृक आवास पर चोरी करने वाले शातिर चोर गिरोह को सुपौल पुलिस ने ना केवल पकड़ा बल्कि कई जेवरातों की बरामदगी करने में कामयाबी हासिल की है.

दरअसल, सुपौल पुलिस ने चोरी की कई घटनाओं का उदभेदन किया है जिसमे अंतरजिला चोर गिरोह के तीन शातिर चोर को गिरफ्तार किया गया है जिसमें एक महिला भी शामिल है इस दौरान पुलिस ने चोरी के गहने,टीवी सहित अन्य सामान भी बरामद किया हैं।सदर थाना में आयोजित प्रेस कांफ्रेस में एसपी मनोज कुमार ने ये जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने चोरी के दौरान उपयोग किये गए चार पहिया वाहन सहित एक देशी कट्टा हथियार कई मोबाइल को भी बरामद किया है.

आपको बता दें कि एक जनवरी को रात में राघोपुर थाना इलाके के सिमराही बाजार में 4 घरों को चोरों ने निशाना बनाया था. जिसमें भागलपुर के डीएम सुबैत सेन का पैतृक आवास पर भी चोरी हुई थी. वहीं, इसके अलावा तीन और चार जनवरी को फिर सदर थाना इलाके में कई मुहल्लों में चोरी हुई. जिसके बाद चोरी के उदभेदन के लिए एसपी ने अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी वीरपुर के नेतृत्व में एक विषेष टीम का गठन कर त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया बल्कि 10 दिनों के अंदर इन तमाम चोर गिरोह का पर्दाफाश किया गया.

वहीं, पुलिस कप्तान ने वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर इस काड में संलिप्त अज्ञात अपराधकर्मियों की पहचान की गई और गिरफ्तारी हेतु एसआईटी द्वारा छापामारी कर अन्तजिला चोर गिरोह के अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी की। अनुसंधान के क्रम में यह पाया गया कि इस गिरोह के द्वारा महिला अपराधकर्मी को भी साथ रखकर घटना को अंजाम दिया जाता है. बताया गया कि इस अंतरजिला गिरोह का नेटवर्क अररिया, पूर्णिया, सुपौल, मधेपुरा, नवगछिया. भागलपूर, किषनगंज, कांटेहार आदि क्षेत्रों में फैला हुआ है. जिसमें लगभग 10-12 सदस्य हैं.

सभी सदस्य विभिन्न ग्रूप में बॅटकर चौपहिया वाहन  से घुम-घुम कर अपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं. गिरोह के लगभग सभी सदस्यों की पहचान हो गयी है। विषेष टीम द्वारा छापामारी के कम में पुलिस ने पूर्णियां से चोर गिरोह के तीन शातिर सदस्यों मो सौहेल उर्फ भूट्टो, बलराम चौहान और आरती देवी तीनो को पूर्णियां से गिरफ्तार किया. जिसके पास से एक देषी कट्टा, एक कारतूस, दो चांदी का पायल, गैस सिलेंडर सहित अन्य सामान बरामद किया गया है.

गिरफ्तार तीनों चोरों ने सिमराही और सुपौल सदर में चोरी की घटनाओं के साथ-साथ अन्य जिले की अपराधिक घटनाओं में भी अपनी संलिप्तता स्वीकार किया. साथ ही घटना में इस्तेमाल स्कॉर्पियो भी बरामद किया गया है. गिरफ्तार सभी अपराधकर्मियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.