झारखंड में आंधी-तूफान से जनजीवन अस्त-व्यस्त, 13 लोगों की मौत
Advertisement

झारखंड में आंधी-तूफान से जनजीवन अस्त-व्यस्त, 13 लोगों की मौत

गोड्डा नगर थाना क्षेत्र के असनबनी में मस्जिद के बगल में तेज हवा के साथ बारिश में एक पेड़ बिजली के खंभा पर गिर गया. इससे खंभा के साथ पेड़ एनएच 133 पर गिर गया और सड़क जाम हो गई. 

बिजली का खंभा गिरने से कार छतिग्रस्त.

रांची : झारखंड में मानसून से पहले हुई बारिश ने दर्जन भर लोगों की जान ले ली. राज्य के विभिन्न हिस्सों में ठनका गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई साथ ही 24 लोग ठनके की चपेट में आने से झुलस गए. राजधानी रांची में तीन लोगों की जान चली गई. आंधी-तूफान से बिजली व्यवस्था चरमरा गई है. साथ ही जलापूर्ति भी ठप हो गई है.

गोड्डा नगर थाना क्षेत्र के असनबनी में मस्जिद के बगल में तेज हवा के साथ बारिश में एक पेड़ बिजली के खंभा पर गिर गया. इससे खंभा के साथ पेड़ एनएच 133 पर गिर गया और सड़क जाम हो गई. बारिश के कारण सड़क पर आवागमन कम थी जिस कारण कोई अप्रिय घटना नहीं घटी. पेड़ के नीचे खड़ी एक कार का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया.

वहीं, बालूमाथ थाना इलाके के भगिया गांव में सोमवार की देर शाम को तेज बारिश के बीच ब्रजपात में एक युवक की मौत हो गई है. घटना के बारे बताया जाता है कि युवक जतरु गंझू अपने घर में सेंट्रिंग का काम कर रहा था. इसी बीच तेज बारिश के साथ बिजली कड़कने लगी. सभी मजदूर घर के अंदर सीमेंट ढकने के लिए अंदर चले गए. लेकिन जतरु गंझू बाहर ही रहा.

इसी बीच ब्रजपात हुई और जिससे जतरु जमीन पर औंधे मुंह गिर पड़ा. मौके पर ही उसकी मौत हो गई. परिजनों ने 108 एम्बुलेंस को फोन किया गया और उसे बालूमाथ अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर अशोक ओड़िया ने उसे मृत घोषित कर दिया.