झारखंड: Corona से जंग में लोगों की मदद कर रहा यह परिवार, फ्री में बांट रहा भोजन-मास्क

चतरा का एक परिवार भी अहम भूमिका निभा रहा है. शहर में मास्क की कमी को देखते हुए यह परिवार दिन रात मास्क बनाने में न सिर्फ मशगूल है बल्कि गरीब व लाचार लोगों के बीच निशुल्क वितरण भी कर रहा है.

झारखंड: Corona से जंग में लोगों की मदद कर रहा यह परिवार, फ्री में बांट रहा भोजन-मास्क
इस जंग में चतरा का एक परिवार भी अहम भूमिका निभा रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चतरा: कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसे महामारी के खिलाफ पूरी दुनिया जंग लड़ रही है. इस जंग में चतरा का एक परिवार भी अहम भूमिका निभा रहा है. शहर में मास्क की कमी को देखते हुए यह परिवार दिन रात मास्क बनाने में न सिर्फ मशगूल है बल्कि गरीब व लाचार लोगों के बीच निशुल्क वितरण भी कर रहा है.

अब तक इनके द्वारा 500 से अधिक मास्क बनाए गए. जिसमें से करीब करीब 150 मास्क का वितरण किया गया है. इतना ही नहीं ये गांव-गांव जाकर ग्रामीणों को कोरोना के प्रति जागरूक भी करने का कार्य कर रहे हैं. साथ ही अगर कोई परिवार भूखा व लाचार है तो उन्हें खाना भी खिलाते हैं.

वहीं, सूरज भूषण ने कहा कि मेरे पूरे परिवार के द्वारा मास्क का निर्माण किया जा रहा है.  तीन दिनों में 500 मास्क बनाए गए हैं. जिसमें से करीब 150 का निशुल्क वितरण भी किया जा चुका है. मास्क बनाने की प्रेरणा शहर में मास्क की कमी को देखकर मिली है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन कर दिया है. इस दौरान सरकार अपील कर रही है कि इस बीमारी से बचाव के लिए लोग अधिक से अधिक समय तक अपने घरों में रहें. साथ ही मास्क और सेनिटाइजर का उपयोग करें. ऐसे में कई लोग जरुरतमंदों के बीच इस तरह का सामाजिक काम करके उनकी मदद करते दिख रहे हैं.