रांची में हुई अनोखी चोरी, तीन युवकों पर एक ट्रक वॉल पुट्टी की धोखाधड़ी का आरोप

राजधानी रांची के नगरी थाना क्षेत्र से एक अनोखी चोरी या फिर धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. दरअसल आरोपियों पर एक ट्रक यानी लगभग 625 बैग वॉल पुट्टी धोखाधड़ी करने का आरोप है.  

रांची में हुई अनोखी चोरी, तीन युवकों पर एक ट्रक वॉल पुट्टी की धोखाधड़ी का आरोप
धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: राजधानी रांची के नगरी थाना क्षेत्र से एक अनोखी चोरी या फिर धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. दरअसल आरोपियों पर एक ट्रक यानी लगभग 625 बैग वॉल पुट्टी धोखाधड़ी करने का आरोप है.

2 अगस्त 2020 को नगड़ी थाना क्षेत्र में एक अजीबोगरीब लिखित शिकायत दर्ज की गई. शिकायत में कहा गया कि चेतक कोटिंग प्राइवेट लिमिटेड वॉल पुट्टी फैक्ट्री से 625 बैग वॉल पुट्टी को लोड कर एक ट्रक सका नंबर JH02Z,3717 है वह मुजफ्फरपुर के लिए चला है लेकिन 1 सप्ताह बीत जाने के बाद भी गाड़ी अपने गंतव्य स्थान तक नहीं पहुंची. 

इस दौरान चालक और सह चालक से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उनका मोबाइल ऑफ बताया गया. शिकायत के आधार पर जब पुलिस ने अपना अनुसंधान शुरू किया तो यह मालूम हुआ कि इस पूरी घटना  में फर्जी ट्रक नंबर का उपयोग किया गया है. और जिस ट्रक को पुट्टी लोड करने के लिए जाना था वह वहां यानी ट्रांसपोर्ट गया ही नहीं और उसकी जगह दूसरे ट्रक पर संबंधित ट्रक का फर्जी कागजात बनाकर पुट्टी लोड करा दिया गया

मामले की जानकारी देते हुए ग्रामीण एसपी ने बताया कि संबंधित ट्रांसपोर्ट से पुट्टी लोड करने की शातिरों ने जानकारी निकाली जिसके बाद जिस गाड़ी संख्या को वह पुट्टी लोड करना था उससे पहले ही अपने ट्रक का नंबर बदल कर ट्रांसपोर्ट में दूसरे ट्रक को भेज दिया गया. इस दौरान गाड़ी सहित चालक और सह चालक के लिए नकली कागजात का भी इस्तेमाल किया गया और वॉल पुट्टी लोड कर फरार हो गए.वहीं ट्रक ड्राइवर द्वारा उपयोग में लाए गए मोबाइल के आधार पर सीडीआर नंबर से लोकेशन निकाला गया और तीन आरोपी पुलिस के गिरफ्त में आ गए.

यकीनन यह चोरी फिल्मी अंदाज में की गई है जब ट्रांसपोर्ट में लगना किसी और ट्रक को था और नंबर बदल कर दूसरे ट्रक को भेजकर शातिरों ने माल उठा लिया हालांकि तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिनके पास से 625 बैग की जगह 94 बैग बरामद कर लिए गए और पुलिस अन्य आरोपियों की भी तलाश कर रही