close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड के तीन जिले हाथियों के उत्पात से परेशान, वन विभाग झाड़ रहा पल्ला

रांची-लोहरदगा बॉर्डर क्षेत्र में भंडरा थाना के ब्राह्मणडीहा गांव में चार हाथियों के झुंड ने एक किसान को मक्के के खेत में कुचल कर मार डाला. 

झारखंड के तीन जिले हाथियों के उत्पात से परेशान, वन विभाग झाड़ रहा पल्ला
चार हाथियों के झुंड ने एक किसान को मक्के के खेत में कुचल कर मार डाला. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लोहरदगा: झारखंड के लोहरदगा में जंगल से भटककर आए हाथियों ने उत्पात मचा दिया है. रांची-लोहरदगा बॉर्डर क्षेत्र में भंडरा थाना के ब्राह्मणडीहा गांव में चार हाथियों के झुंड ने एक किसान को मक्के के खेत में कुचल कर मार डाला. 

किसान रामदेव महतो, गांव में हाथी के आने की सूचना पर अपने मक्के के खेत को देखने गया था लेकिन खेत पहुंचते ही हाथियों का झुंड रामदेव महतो पर टूट पड़ा और उसकी जान ले ली. 

 

वहीं, ब्रह्मडीहा गांव के ही एक शख्स अंगनु उरांव के घर को ध्वस्त कर हाथियों ने घर में रखा सारा धान खाकर खत्म कर दिया और घर को भी तहस-नहस कर दिया. आपको बता दें कि पिछले एक महीने से लोहरदगा, लातेहार और रांची जिले के बॉर्डर के गांव में हाथियों का झुंड भटक रहा है. 

वहीं, वनकर्मी अपना-अपना क्षेत्र बताकर खुद को सुरक्षित करने में लगे हुए हैं. रांची के वन विभाग की टीम ने लोहरदगा की ओर हाथी को खदेड़ कर भेज दिया तो वहीं, लोहरदगा के ग्रामीणों ने वन विभाग से हाथियों को भगाने के लिए कहा तो उन्होंने रांची क्षेत्र बोलकर चला गया. इस घटना से ग्रामीणों में आक्रोश है.