close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहारः बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, खेत में करंट लगने से तीन किसानों की दर्दनाक मौत

बक्सर जिले में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां करंट की चपेट में आने से 3 किसानों की दर्दनाक मौत हो गई. 

बिहारः बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, खेत में करंट लगने से तीन किसानों की दर्दनाक मौत
बक्सर में करंट लगने से तीन किसानों की मौत हो गई.

रवि मिश्रा/बक्सरः बिहार के बक्सर जिले में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां करंट की चपेट में आने से 3 किसानों की दर्दनाक मौत हो गई. यह हादसा बक्सर जिले के चक्की प्रखंड अंतर्गत लक्ष्मण डेरा की है. मृतकों में दो लक्ष्मण डेरा और एक रंगी डेरा निवासी थे. करंट की चपेट में आने से 3 लोगों की मौत की खबर ने इलाके को दहला कर रख दिया. 

जिले में एक साथ तीन लोगों की मौत की खबर सुनने के बाद प्रशासन के भी होश उड़ गए. आनन-फानन में मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने स्थिति का जायजा लिया. 

दरअसल, 3 किसान खेत घूमने गए थे. इसी दौरान 11000 बोल्ट का तार खेत में टूटकर गिरा हुआ था. जिसमें करेंट प्रवाहित हो रहा था. तार चपेट में आने से रामअवध पासवान (50 वर्ष), रवि शंकर यादव (30 वर्ष) और पवन पासवान (45 वर्ष) की मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक, खेतों में टहल रहे एक किसान पहले करंट की चपेट में आया. जिसके बाद उसे बचाने गए दूसरा और फिर तीसरा किसान भी करंट की चपेट में आ गया. करंट की चपेट में आने से तीनों किसान की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. जिसके बाद शवों को कब्जे में लेकर प्रशासन ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

इस घटना के बाद एक तरफ जहां 3 परिवारों में मातम का माहौल कायम हो गया है, वहीं, इलाके में भी बिजली विभाग की इस बड़ी लापरवाही को लेकर खूब चर्चा हो रही है. स्थानीय लोगों ने बिजली विभाग की इस लापरवाही के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. साथ ही साथ मृतक के परिजनों को मुआवजे देने की भी मांग की गई है.