कटिहार: डायरिया के कहर से एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत, गांव में मचा कोहराम

घटना कटिहार जिले के फलका प्रखंड की है. डायरिया की वजह से चंचला कुमारी 12 साल, कृष्णा कुमार 5 साल, बिशुन कुमार 02 साल की मौत हो गई. 

कटिहार: डायरिया के कहर से एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत, गांव में मचा कोहराम
डायरिया की वजह से चंचला कुमारी 12 साल, कृष्णा कुमार 5 साल, बिशुन कुमार 02 साल, की मौत हो गई.

कटिहार: बिहार के कटिहार जिले में डायरिया से तीन बच्चों की मौत हो गई. तीनों बच्चे एक ही परिवार के हैं जबकि आधा दर्जन लोग इसकी चपेट में हैं. घटना कटिहार जिले के फलका प्रखंड की है. डायरिया की वजह से चंचला कुमारी 12 साल, कृष्णा कुमार 5 साल, बिशुन कुमार 02 साल की मौत हो गई. 

इलाज सही समय पर नहीं मिलने की वजह से बच्ची की मौत हो गई वहीं बाकी दोनों बच्चों की अस्पताल ले जाने के दौरान मृत्यु हो गई. मौत की सूचना मिलने पर मेडिकल टीम गांव की सुध लेने पहुंची . स्थानीय जनप्रतिनिधि का कहना है कि स्वास्थ्य महकमा का कोई भी शख्स गांव मे फैले डायरिया बीमारी का सुध लेने मौत के बाद भी नहीं पहुंचा था.

कटिहार

तीन बच्चों के मौत की खबर सुनकर जिला स्वास्थ्य प्रशासन की भी नींद खुली और सिविल सर्जन सहित कई स्वास्थ्य कर्मी महादलित की बस्ती में पहुंचे. डायरिया जैसे बीमारी के प्रकोप से बचने के लिए ब्लीचिंग पाउडर का बस्ती में छिड़काव करवाया गया. दवा के साथ साथ बस्ती में ANM का डेपुटेशन किया.

घटना के बाद गांव में कोहराम मचा हुआ है और दहशत का माहौल है. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंच गई है. अब ग्रामीणों को उम्मीद है कि डायरिया से पीड़ित गांव के बीमार लोगों का अब इलाज होगा.