close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: नालंदा में शिक्षा पदाधिकारी के ऑफिस की छत गिरी, तीन घायल

हादसे के दौरान वहां काम कर रहे 3 कर्मचारी घायल हो गए जिसमें राजकिशोर प्रसाद बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं, वहीं दो अन्य लिपिक राकेश प्रसाद और कमलेश प्रसाद को भी गंभीर चोटें आई है. 

बिहार: नालंदा में शिक्षा पदाधिकारी के ऑफिस की छत गिरी, तीन घायल
कुछ दिन पहले भी इस बिल्डिंग के एक रूम की छत गिर गई थी.

नालंदा: बिहार के नालंदा जिले में जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय की जर्जर इमारत की छत गुरुवार को अचानक गिर पड़ी. हादसे के दौरान वहां काम कर रहे 3 कर्मचारी घायल हो गए. इस घटना में राजकिशोर प्रसाद बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं, वहीं दो अन्य लिपिक राकेश प्रसाद और कमलेश प्रसाद को भी गंभीर चोटें आई है. 

घायल कर्मियों का सदर अस्पताल में इलाज जारी है. जख्मी कर्मचारी ने बताया कि ये बिल्डिंग काफी पुरानी है, इसकी सीलिंग तो बना दी गई लेकिन ऊपर की छत पुरानी थी, जिसकी वजह से ये हादसा हुआ है.

कर्मचारियों का कहना है कि पहले भी ऐसी घटनाएं घटती रही हैं. कुछ दिन पहले भी इस बिल्डिंग के एक रूम की छत गिर गई थी, इस दौरान काम कर रहे कर्मी बाल-बाल बच गए थे. घटना से गुस्साए कर्मचारियों ने आगे काम नहीं करने की चेतावनी दी है. उनका कहना है कि इस भवन में काम करने से 24 घंटे जान का खतरा बना रहता है, इसलिए जब तक प्रशासन और सरकार इस पर ध्यान नहीं देती है तब तक काम नहीं करेंगे.

कर्मियों ने बताया कि इस बिल्डिंग के बारे में सरकार और प्रशासन को कई बार लिखित शिकायत दी गई है लेकिन कोई भी सुनने को तैयार नहीं है. वहीं इस घटना के सम्बन्ध में पूछे जाने पर जिला शिक्षा पदाधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि ये भवन किराये का है हम लोग दूसरा भवन ढूंढ रहे है जब मिल जायेगा तब ऑफिस को शिफ्ट कर दिया जायेगा. शिक्षा पदाधिकारी के जवाब से कर्मचारी संतुष्ट नहीं हैं और मामले पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.
Saloni Srivastava. News Desk