close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: बाढ़ में कुछ सेकेंड में धराशायी हुआ तीन मंजिला मकान, देखें VIDEO

बाढ़ की वजह से लोगों की जिंदगी दांव पर लगी हुई है. वहीं, बिहार के सीतामढ़ी में लक्ष्मणा नदी के कारण तीन मंजिल का मकान देखते-देखते चंद सेकेंड में धराशायी हो गया. 

बिहार: बाढ़ में कुछ सेकेंड में धराशायी हुआ तीन मंजिला मकान, देखें VIDEO
नदी के किनारे बना यह मकान पानी के दबाब में गिर गया.

सीतामढ़ी: बिहार के उत्तरी हिस्सों के करीब सभी जिलों में बाढ़ का कहर जारी है. वहीं, नेपाल से आने वाली नदियां बुधवार को भी उफान पर हैं, जिससे अब अन्य क्षेत्रों में भी बाढ़ का पानी चढ़ने लगा है. लोग अपने घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर शरण लिए हुए हैं. 

बाढ़ की वजह से लोगों की जिंदगी दांव पर लगी हुई है. वहीं, बिहार के सीतामढ़ी में लक्ष्मणा नदी के कारण तीन मंजिल का मकान देखते-देखते चंद सेकेंड में धराशायी हो गया. नदी के किनारे बना यह मकान पानी के दबाब में गिर गया. 

मिली जानकारी के अनुसार नदी का अतिक्रमण कर इस घर को बनाया गया था. घटना के समय मकान में कोई नही था. आपको बता दें कि शिवहर, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, अररिया, किशनगंज, सुपौल, दरभंगा, मुज्जफरपुर, सहरसा, कटिहार आर पूर्णिया जिले बाढ़ से प्रभावित हैं. कई इलाकों में तो बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है, जबकि कुछ जिलों में बाढ़ का खतरा उत्पन्न होना शुरू हो गया है. 

आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में 185 राहत शिविर स्थापित किए गए हैं, जिनमें 1.12 लाख से ज्यादा लोग शरण लिए हुए हैं. इसके अलावा 812 सामुदायिक रसोइयां स्थापित की गई हैं.