close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गया: आकाशीय बिजली गिरने से धू-धू कर जला सब स्टेशन, 3 घंटे बाद पाया गया आग पर काबू

पावर सब स्टेशन पर बिजली गिरते ही चारों तरफ अंधेरा पसर गया. ग्रामीण भी सहम गए. आग लगते ही बिजलीकर्मी सट डाउन कर आग बुझाने की कोशिश में जुट गए.

गया: आकाशीय बिजली गिरने से धू-धू कर जला सब स्टेशन, 3 घंटे बाद पाया गया आग पर काबू
धू-धू कर जला पावर सब स्टेशन.

गया : बिहार के गया के इमामगंज पावर सब स्टेशन (Power Sub Station) पर आकाशीय बिजली (Thunderstorm) गिरने से ट्रांसफॉर्मर में भीषण आग लग गई. इससे पूरा सब स्टेशन तबाह हो गया. आकाशीय बिजली गिरते ही सब स्टेशन धू-धू कर जलने लगा. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. लपटें आसमान की ओर उठने लगीं. रात के अंधेरे में दिन सा उजाला हो गया. आग की लपटे इतनी तेज थी कि लगभग एक किलोमीटर दूर से देखा जा सकता था. आग बुझाने में तकरीबन तीन घंटे लगे.

पावर सब स्टेशन पर बिजली गिरते ही चारों तरफ अंधेरा पसर गया. ग्रामीण भी सहम गए. आग लगते ही बिजलीकर्मी सट डाउन कर आग बुझाने की कोशिश में जुट गए. तब तक गांव वाले भी पहुंच गए. बिजली विभाग के कर्मचारी और गांव वालों ने तीन घंटे की कड़ी मेहनत से आग पर काबू पा लिया, लेकिन तब तक काफी नुकसान हो चुका था.

पावर सब स्टेशन पर बिजली गिरने से इलाके में अंधेरा छा गया है. पूरे इमामगंज में बिजली गुल है. पावर कट होने से लोग परेशान हैं. गांव वालों ने बताया कि ठनका का ऐसा भयानक रूप नहीं देखा था. गरज से पूरा इलाका थर्रा गया. लोगों में दहशत का माहौल था.

गांव वालों को अब जल्द ही पावर हाउस के ठीक होने का इंतजार है. इमामगंज पावर ट्रांसमिशन कंपनी सब स्टेशन पर जल्द ही व्यवस्था सामान्य करने में जुटी है.

-- Pradeep, News Desk